पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्लेटफार्म बन रहा:रामटेकरी पर दो माह में श्रीराम की 111 फीट ऊंची प्रतिमा लगेगी

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हनुमान टेकरी से रोप-वे के जरिए जोड़ने के लिए पर्यटन निगम से आर्थिक मदद लेने की कोशिश

सब कुछ ठीक चला तो हनुमान टेकरी के पास स्थित राम टेकरी पर अगले दो माह में राम की 111 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित हो जाएगी। इसके लिए प्लेटफार्म बनाने का काम चल रहा है। टेकरी तक एक फोरलेन सड़क बनाने के लिए भी प्रधानमंत्री सड़क परियोजना के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया है। रविवार को पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का जायजा लेने पहुंचे। उनके साथ पूर्व जनपद सदस्य शैलेंद्र लुंबा और राम टेकरी ट्रस्ट के विनीत सेठ भी थे। मंत्री ने कहा कि दोनों टेकरियों को रोप-वे से जोड़ने की योजना भी तैयार है लेकिन इसमें कुछ आर्थिक समस्याएं आ सकती हैं। इसलिए पर्यटन विकास निगम से इसके लिए राशि लाने की कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर परियोजना पूरी होने के बाद इस पूरे इलाके की तस्वीर बदल जाएगी। सैकड़ों लोगों काे रोजगार मिलेगा और शहर के विस्तार के लिए संभावनाएं बन जाएंगी। प्रदेश के 63 लाख स्कूली बच्चों घर भिजवाया सूखा राशन : प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिसौदिया ने बताया कि कोरोनाकाल में 8वीं तक के स्कूल बंद हैं। इसलिए बच्चों को मध्यान्ह भोजन नहीं मिल पा रहा है। इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर प्रदेश के 63 लाख बच्चों को घर पर सूखा राशन पहुंचाया गया। प्राथमिक शाला के बच्चों को 100 ग्राम गेहूं अथवा चावल 2 किलोग्राम तुवर दाल एवं 523 ग्राम सोया तेल विकासखंड स्तर पर प्रदाय किया जा रहा है।

आज बमोरी में स्वच्छता मिशन की शुरूआत
मंत्री श्री सिसौदिय सोमवार यानि 11 जनवरी को जिले के भ्रमण पर रहेंगे। वे दोपहर 12:15 बजे बमोरी मे स्वच्छता मिशन कार्यक्रम में भाग लेंगे प्रदेश में पहली बार ग्राम केंद्रित स्वच्छता मिशन की अवधारणा लागू की जा रही है। इसके लिए जिन चुनिंदा गांवों में बमोरी भी शामिल रहेगा। इस कार्यक्रम के बाद दोपहर 2 बजे श्री सिसौदिया परवाह में वैष्णव संप्रदाय के धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहीं दोपहर 3 वे ग्राम खुटियावद में निजी कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें