पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्र संगठन की मांग:परीक्षा न होने पर ली गई परीक्षा फीस वापस कराएं

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छात्र संगठन एआईडीएसओ के नेतृत्व में पिछले कई दिनों से छात्रों की रुकी हुई छात्रवृत्ति, आवास योजना की राशि का अविलंब भुगतान करने व परीक्षा न होने की स्थिति में छात्रों से वसूली गई परीक्षा फीस को वापस करने की मांग को लेकर आंदोलन चलाया जा रहा है। आंदोलन के इसी क्रम में आज ऑनलाइन पैनल डिस्कशन का आयोजन किया गया।

जिसमें अशोकनगर के जाने-माने कवि सुरेंद्र रघुवंशी ने संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा समाज की रीढ़ है, इसको पाने का हक सभी नागरिकों को है। उज्जैन से अधिवक्ता जितेंद्र सिंह सेंगर ने कहा सरकार को कोरोना के समय में छात्रों के तमाम तरह के शुल्क में राहत देनी चाहिए थी क्योंकि इस दौरान लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं।

जिनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो गई है छात्र समुदाय भी इन्हीं परिवार में से आते हैं। कई सारे छात्र ऐसे हैं जिन्हें समय पर छात्रवृत्ति न मिलने के कारण वह पढ़ाई से वंचित हो गए हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्र संगठन एआईडीएसओ के प्रदेश सचिव सचिन जैन ने बताया कि आजादी आंदोलन के महान मनीषा व क्रांतिकारियों का सपना था की आजादी के बाद जो भी सरकारें आएंगी वह प्राथमिकता के साथ शिक्षा मुहैया कराने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे।

खबरें और भी हैं...