समस्या:बारिश होते ही शहर की सड़कें उखड़ीं, जल भराव के कारण लोगों का आवागमन हो रहा बाधित

गुनाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बारिश के पानी से शहर की सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई हैं। लगातार हो रही बारिश से कई सड़कों पर कई स्थानों पर कीचड़ और जल भराव की स्थिति हो गई है। ऐसा नजारा एक फिर शहर की पुरानी गल्ला मंडी, शास्त्री पार्क सब्जी मंडी में देखने को मिला। वहीं कई मोहल्लों में क्षतिग्रस्त सड़कों के कारण भी लोगों को आवागमन में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। पुरानी गल्ला मंडी हर बारिश की तरह इस बार भी कीचड़ में तब्दील हो चुका है। यहां मुख्य सड़क क्षतिग्रस्त है तो वहीं सब्जी वालों के पास स्थित सड़क पर जलभराव होने से कीचड़ हो गया है। यहां आने जाने वाले लोगों को और ग्राहकों को खड़े होने में भी दिक्कत हो रही है। पुरानी गल्ला मंडी में रोजाना सब्जी लेने के लिए हजारों लोग आते हैं। इसके अलावा मसाले, किराना, तेल सहित विभिन्न व्यवसायों के बड़े-बड़े संस्थान भी मौजूद रहें। आवागमन के लिहाज से बेहद व्यस्त रहने वाले इस स्थान पर बारिश में पानी भरने की वजह से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। वहीं स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि जगह-जगह सड़क में गड्ढे हो गए हैं। जिससे आवागमन में दिक्कत होती है। यहां हुए सीसी खरंजा निर्माण में घटिया काम होने के कारण जगह-जगह जलभराव हो रहा है।

विंध्याचल कॅालोनी में क्षतिग्रस्त सड़क बनी परेशानी 
वहीं शहर के विंध्याचल कालोनी में कालोनी से विद्यार्थी नगर की ओर जाने वाली सीसी सड़क जगह-जगह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे यहां आवागमन करने वाले लोगों को हमेशा खतरा बना रहता है। वहीं सड़क किनारे खुली नाली बनी हैं। साथ ही सीसी सड़क भी कई स्थानों पर धसक जाने से बड़े-बड़े खतरनाक गड्ढे हो गए हैं। जिनमें वाहनों के गिरने का खतरा बना रहता है। उक्त मार्ग से भारी वाहनों का आवागमन भी होता है। जिससे सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

भार्गव काॅलोनी में उखड़ी सड़क के कारण रहवासी हो रहे हैं परेशान
भार्गव कॉलोनी का सड़क का हाल यह है कि पूरी सड़क की गिट्टी निकल चुकी है। पिछले 1 साल से सबसे ज्यादा ट्रैफिक चलने वाली रोड की हालत यह है फिर भी प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है। सड़क पर पूर्व में निर्माण के दौरान डाली गि‌ट्‌टी का सड़क से नामोनिशान मिट गया है। केवल यहां मुरम ही मुरम नजर आती है। लोगों इस सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि इस कालोनी में दो-दो पूर्व पार्षद रहते हैं इसके बाद इस कालोनी की सड़कें बदहाल हैं।

खबरें और भी हैं...