पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्घटनाओं का अंदेशा:सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मर, टेढ़े-मेढ़े खंभों, झूलते तारों से हादसे का खतरा

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्थानीय नागरिक कर रहे ट्रांसफार्मर के आसपास सुरक्षा घेरा बनवाने की मांग

शहर में सड़क किनारे व सड़कों के बीच बने डिवाइडरों पर ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं जिससे दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। वहीं सड़कों पर घूमने वाले मवेशी भी इनकी चपेट में आ जाते हैं। वहीं शहर में कई स्थानों पर सड़कों पर लगे बिजली के खंभे भी परेशानी का सबब बने हुए हैं। इन ट्रांसफार्मरों टकराने के कारण पूर्व में दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। कई बार रात को वाहन भी टकरा जाते हैं। शहर से गुजरे एबी रोड पर तेलघानी, हाट रोड, नई सड़क भार्गव काॅलोनी, सिसौदिया काॅलोनी, शिवाजीनगर, कैंट रोड आदि स्थानों पर ट्रांसफार्मर सड़क किनारे लगे हुए हैं। जिनसे वाहनों के दुर्घटना का खतरा बना हुआ है। जयस्तंभ चौराहे से सदर बाजार की ओर जाने वाले रास्ते पर भी दुकानों के आगे ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। वहीं बाजार में जबकि फुटपाथ की चौड़ाई चार से छह फीट तक है।
लोगों ने डीपी के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाने की उठाई मांग
हाल ही में वार्ड नंबर तीन के पूर्व पार्षद वीरेंद्र शर्मा ने भी कलेक्टर से मांग की है कि सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मरों में सुरक्षा का घेरा बनवाया जाए ताकि कोई गंभीर दुर्घटना न हो। वहीं टेलीफोन के अनावश्यक खंबों व बिजली के खंभे जो खतरा साबित हो रहे हैं उन्हें शिफ्ट किया जाए। सड़क किनारे लगे ट्रांसफार्मर रात को दिखाई नहीं देते। इससे वाहन ट्रांसफार्मर से टकरा जाते हैं। अक्सर इनकी चपेट में मवेशी भी आ जाते हैं।

दुकानदार भी लगा लेते आसपास दुकान
ट्रांसफार्मर सड़क किनारे होने का सबसे अधिक फायदा कुछ दुकानदार उठा रहे हैं, क्योंकि ट्रांसफार्मर होने के कारण वाहन फुटपाथ से नहीं गुजरते। जिसके चलते दुकानदार सामान दुकानों के बाहर रख लेते हैं। इससे सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है। लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर सड़क किनारे के नजदीक होने पर से रात को ट्रांसफार्मर दिखाई नहीं देता। इससे हादसा होने की भी संभावना बनी रहती है।

कई बिजली निगम अधिकारियों से ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वहीं अभी कई स्थानों से बीच सड़क पर लगे हुए खंबे भी नहीं हटाए गए हैं। जिनसे लोगों को और वाहनों को हमेशा खतरा बना रहता है। ऐसा ही एक खंबा हाट रोड के रपटे के बीचों बीच आ गया है। जिससे अक्सर वाहन चालकों अनियंत्रित होने का खतरा बना रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें