पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नपा की सबसे बड़ी कार्रवाई...:42 क्विंटल पॉलीथिन जब्त की, ट्रांसपोर्टर पर 50 हजार का जुर्माना

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंगल यूज पॉलीथिन पर प्रतिबंध के बावजूद इसका कारोबार बेरोकटोक चल रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नगर पालिका के अमले ने एक ट्रक से 42 क्विंटल पॉलीथिन बैग जब्त किए। यह ग्वालियर से गुना लाए गए थे। इस मामले में ट्रांसपोर्टर पर 50 हजार का जुर्माना लगाया गया। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि यह थैलियां कहां से बनकर गुना में किसके यहां खपाई जाने वाली थीं। नगर पालिका के स्वच्छता निरीक्षक विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि जैन धर्म काटे के पास एक ट्रक में यह पॉलीथिन भरी हुई हैं। इसके बाद वे अमले के साथ वहां पहुंचे। जांच में पता चला कि ट्रक में 30-30 किलो के 140 कट्‌टों में पॉलिथिन भरी हुई थी। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में हमने शिवपुरी के अथर्व रोड लाइंस के संचालक नीरज गुप्ता पर जुर्माना लगाया है।
अभी भी चल रही हैं फैक्टरियां
इस कार्रवाई से यह बात फिर साबित हो गई है कि देशव्यापी प्रतिबंध के बावजूद सिंगल यूज प्लास्टिक बनाने वाली फैक्टरियां अब भी चल रही हैं। कभी गुना में भी इनकी यूनिट हुआ करती थी, लेकिन अब वे बंद हो चुकी हैं। पर ग्वालियर सहित उत्तर भारत के कई इलाकों से आज भी लाखों की तादाद में पॉलिथिन बनाकर खपाई जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें