• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Send Samples Of 7 Positive Patients Who Have Had Both Doses For Gene Sequencing; Cough cold like Symptoms In All Patients

गुना में शुक्रवार को आये 5 पॉजिटिव मरीज:दोनों डोज लगवा चुके 7 पॉजिटव मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे; सभी मरीजों को खांसी-सर्दी जैसे लक्षण

गुना21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर सैंपल लेती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

जिले में शुक्रवार को 5 पॉजिटव पाए गए हैं। ग्वालियर से RTPCR की जांच रिपोर्ट में 3 पॉजिटिव मिले हैं। गुरुवार को 706 सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए थे। इनमें से 3 पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 2 पॉजिटिव एंटीजन टेस्ट में पाए गए हैं। सभी में मामूली खांसी, सर्दी के लक्षण हैं। किसी में कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। 7 पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। जिन मरीजों को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके हैं, उनके सैंपल भेजे जा रहे हैं।

गुरुवार को पॉजिटिव आये व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री इंदौर की निकली है। एक सीताराम कॉलोनी और एक सोनी कॉलोनी का व्यक्ति पॉजिटिव आया है। दोनों को ही होम आइसोलेशन में रखा है। अभी कंटेन्मेंट बनाने की नौबत नहीं आयी है। सभी की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है। पॉजिटिव आये मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री निकालने के लिए वार्डवार टीम बनाई गई है। इसमें स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग, नगरपालिका, राजस्व विभाग के कर्मचारियों को शामिल किया गया है।

कलेक्टर फ्रैंक नोबल ए ने बताया कि जिन व्यक्तियों को वैक्सीन के दोनों डोज लग गए हैं और फिर भी पॉजिटिव पाए गए हैं, डॉक्टर की राय और विवेक पर ऐसे मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा सकते हैं। अभी तीन दिन में जिले में आये 7 पॉजिटिव मरीजों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। जिले में कोरोना के केस आ रहे हैं। ऐसे में नागरिकों के लिए जरूरी है कि वे सतर्कता बरतें। कोरोना गाइड लाइन का पालन आवश्यक रूप से करें।

इतने मिले मरीज

5 जनवरी- 01

6 जनवरी- 03

7 जनवरी- 05