पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरासत की राजनीति...:युवा संवाद रैली में एक मंच पर सीएम सहित 5 भाजपा नेताओं के पुत्र

गुना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आवन में हुआ आयोजन... सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे के साथ सांसद केपी यादव, पोहरी विधायक सुरेश धाकड़ के अलावा पूर्व विधायक ममता मीणा के पुत्र हुए शामिल

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर मंगलवार को जिलेभर में कई आयोजन हुए। इनमें आवन में हुआ युवा संवाद कार्यक्रम अपनी तरह का अनूठा रहा। इसमें कई भाजपा नेताओं के पुत्र एक मंच पर नजर आए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे सीएम शिवराज सिंह के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान। उनके साथ सांसद केपी यादव के बेटे सार्थक, पोहरी विधायक सुरेश धाकड़ के पुत्र जीतू धाकड़ और चांचौड़ा की पूर्व विधायक ममता मीणा के बेटे आकाश भी थे। वहीं इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अरविंद धाकड़ भी राघौगढ़ क्षेत्र से भाजपा के प्रमुख नेताओं में से एक राधेश्याम धाकड़ के पुत्र हैं। संभवत: यह ऐसा पहला राजनीतिक आयोजन होगा जिसमें वरिष्ठ राजनेताओं की दूसरी पीढ़ी के इतने प्रतिनिधि एक साथ मंचासीन हों। पिछली पंक्ति में बैठे पुरानी पीढ़ी के नेता : मंच की अगली पंक्ति में युवा नेता बैठे थे। वहीं पिछली पंक्ति उसने पहले की पीढ़ी वाले नेता थे। इनमें खुद ममता मीणा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष हरिसिंह यादव, पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह सलूजा, जिलाध्यक्ष गजेंद्र सिकरवार, विधायक गोपीलाल जाटव आदि शामिल थे। ग्वालियर से आए कई युवा नेता भाजपा में शामिल : कार्यक्रम के दौरान ग्वालियर से आए कई कांग्रेस युवा नेताओं ने भाजपा की सदस्यता भी ली।

स्टेडियम में आयोजन : 21 कन्याओं के पैर पूजकर शुरूआत
आवन स्थित स्टेडियम में हुए इस आयोजन की शुरूआत 21 कन्याओं के पैर पूजकर हुई। कार्यक्रम के आयोजक अरविंद धाकड़ ने इस मौके पर मंच से घोषणा की कि सभी 21 कन्याओं की आगामी पूरी शिक्षा का खर्च उनका परिवार उठाएगा। इससे पहले एक रैली निकाली गई, जिसमें एक हजार से ज्यादा युवा शामिल हुए। इसकी अगुवाई युवा नेताओं ने की। वे वाहन में बैठकर आगे-आगे चल रहे थे।

पिता के अंदाज में दिखे कार्तिकेय

इस कार्यक्रम के दौरान कार्तिकेय चौहान ने कई बार अपने पिता की याद ताजा की। मसलन आयोजक अरविंद धाकड़ ने उन्हें चांदी का मुकुट और चांदी की तलवार भेंट की। उन्होंने उसे ग्रहण किया, लेकिन कुछ ही देर में उन्हें यह कहकर वापस लौटा दिया कि इनसे गरीब कन्याओं के विवाह में गहने बनवा दिए जाएं। कुछ इसी तरह की घोषणाएं उनके पिता व सीएम शिवराज सिंह चौहान अपनी सभाओं के दौरान करते रहे हैं।

हार कर भी जिताने वाली भूमि
वहीं अपने उद्बोधन की शुरूआत कार्तिकेय ने उसी वाक्य से की, जो कभी उनके पिता ने राघौगढ़ में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था। उन्होंने कहा कि राघौगढ़ ऐसी पुण्य भूमि है जहां लोग हारकर भी जीत जाते हैं। दरअसल उनके पिता ने यह बात अपने ही संदर्भ में कही थी। 2003 के विधानसभा चुनाव में वे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से हार गए थे। पर कुछ ही साल बाद वे प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और आज भी हैं।
स्थानीय टूर्नामेंट के विजेताओं को दिए पुरस्कार : स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के विजेता टीम व खिलाड़ियों को पुरस्कार भी दिए गए। इसमें विजेता टीम दीतलवाडा को प्रथम पुरस्कार 51 हजार और शील्ड दी गई द्वितीय पुरस्कार कुंभराज को 21000 तृतीय पुरस्कार के रूप में राघौगढ़ की टीम को 11000 रुपए मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser