पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Spoke To EE Of Electricity Department How Can You Send Bills Of Two Houses To One Address; Neither Pole Nor Electricity In Govindpura, Yet The Bills Are Being Given

अचानक रात में मधुसूदनगढ़ पहुंचे प्रभारी मंत्री:विद्युत विभाग के EE से बोले- एक पते पर दो मकानों के बिल कैसे भेज सकते हो; गोविंदपुरा में न खंभा और न बिजली, फिर भी दिए जा रहे बिल

गुना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देर रात अचानक मधुसूदनगढ़ पहुंचे प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर। - Dainik Bhaskar
देर रात अचानक मधुसूदनगढ़ पहुंचे प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर।

गुना। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मंगलवार देर रात अचानक मधुसूदनगढ़ पहुँचे। यहां गांव में लाइट न देखकर वे विद्युत विभाग के अधिकारियों पर भड़क गाएं उन्होंने EE से कहा कि आपकी बात तर्कसंगत नहीं है। ऐसा नहीं चलेगा। बिलों में भारी गड़बड़ी है। एक दिन में इसे ठीक कीजिये। लोगों का कनेक्शन नहीं, है फिर भी बिल दिए जा रहे हैं। कल फाइल लेकर आइए।

भोपाल से ग्वालियर जाते समय मंत्री मंगलवार को देर रात अचानक जिले के मधुसूदनगढ़ ब्लॉक के गोविंदपुरा गांव पहुंचे। यहां ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में न तो बिजली के खंभे हैं और न ही बिजकी है। फिर भी बिल दिए जा रहे हैं। मंत्री ने गांव के अंदर जाकर देखा तो वास्तव में वहां न तो खंभे थे और ही बिजली के तार डले हुए थे। इस पर मंत्री काफी नाराज हुए तो और बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि अब ऐसा नहीं चलेगा। ये सब जल्दी ठीक किया जाए। उन्होंने लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर कार्यवाई के निर्देश दिए। मंत्री ने नाराजगी व्यक्त की गांव के सभी बिल समाप्त करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री ने बरखेड़ा और जनजली विद्युत सब-स्टेशन का निरीक्षण किया।

EE को लगाई फटकार

एक ग्रामीण ने मंत्री से शिकायत करते हुए बताया कि उन्होंने अपना घर बदल लिया है। अभी पुराने घर का कनेक्शन नहीं कटवाया है और नए घर पर कनेक्शन नहीं लिया है। इसके बाद भी दोनों घरों पर बिजली के बिल आ रहे हैं। प्रभारी मंत्री तोमर ने इस शिकायत पर विद्युत विभाग के EE से पूछा कि यह कैसे हो रहा है। EE ने बताया कि पुराने एड्रेस पर ही बिल भेजा जा रहा है। लेकिन नए घर पर कैसे बिल आने लगे, वह EE नहीं बता पाए। एक एड्रेस पर दो जगह का बिल कैसे भेजा जा सकता है। इस पर प्रभारी मंत्री ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि विभाग के खामियों का नतीजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...