सैंपल लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम से विवाद:टीम का आरोप- पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों ने चोर कहा; बोले- हम आदेश नहीं मानते

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्ट ऑफिस में सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम। - Dainik Bhaskar
पोस्ट ऑफिस में सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।

गुना में कोरोना की संभावित तीसरी लहर और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए शासन ने सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन जिले में सरकारी विभाग ही इन निर्देशों का पालन नहीं होने दे रहे हैं। हेड पोस्ट ऑफिस में सैंपलिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम से वहां के स्टाफ ने बदतमीजी कर दी। कर्मचारियों को पोस्ट ऑफिस से भगा दिया। कर्मचारियों ने CMHO का आदेश भी बताया, लेकिन उन्होंने टीम की एक न सुनी। यहां तक कह दिया कि वे कलेक्टर का आदेश नहीं मानते। आखिरकार टीम को वहां से वापस लौटना पड़ा।

स्वास्थ्य विभाग से लखन बाबू अहिरवार और निधि गुप्ता रैंडम सैंपलिंग करने के लिए प्रताप छात्रावास के पास स्थित हेड पोस्ट ऑफिस में सैंपलिंग करने गए थे। वे वहां आ रहे लोगों का सैंपल ले रहे थे। इसी दौरान पोस्ट ऑफिस के अधिकारी आए और उनसे विवाद करने लगे। पोस्ट आफिस के अधिकारियों का कहना था कि यहां आ रहे ग्राहकों को परेशान न करें। यहां किसी की सैंपलिंग नहीं होगी। पोस्ट मास्टर भी आ गए और उन्होंने भी टीम को दुत्कार दिया।

स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें काफी समझाने का प्रयास किया। उन्हें CMHO का आदेश भी दिखाया, लेकिन अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी। उन्हें वहां से जाने के लिए कहा। लखन बाबू ने बताया कि अधिकारियों ने उन्हें चोर तक कहा। वे बोले कि चाहे कलेक्टर का आदेश हो, यहां सैम्पल नहीं लेने देने। ग्राहकों को परेशान नहीं करने देंगे। उन्होंने बताया कि ऐसी विषम परिस्थितियों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम दिन-रात काम कर रही है, लेकिन फिर भी कुछ लोग काम में बाधा डाल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...