• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Chief Minister Assured All Possible Help To The Flood Affected People In Sodhi Through Video Calling; Fallen Houses Will Be Rebuilt

CM शिवराज ने की बाढ़ पीड़ितों से बात:गुना में बाढ़ प्रभावितों को मुख्यमंत्री ने किया वीडियो कॉल; हर संभव मदद का दिया भरोसा, गिरे मकानों को दोबारा बनाया जाएगा

गुना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से वीडियो काॅल पर बात करते CM शिवराज सिंह। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों से वीडियो काॅल पर बात करते CM शिवराज सिंह।

गुना के बमौरी विधानसभा क्षेत्र के सोढ़ी गांव में पार्वती नदी की बाढ़ में फंसे सभी ग्रामीणों को शनिवार को हेलिकॉप्टर की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बाढ़ प्रभावितों को फिलहाल गांव के बाहर राजस्थान क्षेत्र के छबड़ा तहसील स्थित ग्राम भूबाखेड़ी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शरण दी गई है। CM शिवराज सिंह चौहान से वीडियो कॉलिंग के जरिए बाढ़ प्रभावितों से बात की। मुख्यमंत्री ने जल्द ही बाढ़ से निपटने के लिए स्थाई समाधान का भरोसा दिलाया है।

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि बारिश की वजह से उन्हें थोड़ी परेशानी आई है, लेकिन वह चिंता न करें। मुख्यमंत्री ने गांव में हुए नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन देते हुए कहा कि जिन लोगों के मकान गिरे हैं, उन्हें प्रशासन की मदद से दोबारा बनवाया जाएगा। बाढ़ के दौरान मवेशियों की मौत पर उचित मुआवजा भी मिलेगा। साथ ही वह गुना जिला प्रशासन को निर्देश देंगे कि जल्द ही कोई उचित स्थान तलाशकर ग्रामीणों को विस्थापित किया जाए। बीजेपी जिला मंत्री महेंद्र सिंह किरार राहत कैंप पहुंचे और सोढ़ी के ग्रामीणों की CM से बात कराई।

बीजेपी जिला मंत्री महेंद्र सिंह किरार ने बताया कि गांव में लगभग 500 बीघा का रकबा है, यदि सुरक्षित स्थान पर ग्रामीणों को विस्थापित कर दिया जाए तो भविष्य में इस तरह की स्थिति नहीं बनेगी। 15 साल पहले भी उन्होंने इसी गांव के लोगों को बाढ़ से बचाया था। भविष्य में इस तरह की स्थिति न बने, इसके लिए इनका विस्थापन आवश्यक है। CM ने हरसंभव मदद का आश्वाशन दिया।

खबरें और भी हैं...