पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छात्रवृत्ति घोटाला:कम्प्यूटर ऑपरेटर ने स्वयं, पत्नी के खाते में डाले 4.73 लाख रु.

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के चांचौड़ा में समेकित छात्रवृत्ति योजना में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। दो निजी स्कूलों के विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति नहीं मिली तो इसके संचालकों ने डीईओ को शिकायत की। जब मामले की जांच की गई तो गड़बड़झाला निकला। कम्प्यूटर ऑपरेटर ने स्वयं, अपनी पत्नी और मां के बैंक खाते में 4.73 लाख रुपए की छात्रवृत्ति निकालकर कर गबन किया। डीईओ अशोक पवार के संज्ञान में जैसे ही मामला आया तो उन्होंने कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम को के समझ इसे रखा, उन्होंने संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की।

इसके बाद इस गबन में शामिल बीआरसीसी नाथू सिंह भीलाला को निलंबित कर दिया है, वहीं कंप्यूटर ऑपरेटर अर्जुन मीना के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

क्या है मामला : कुंभराज के दो निजी स्कूल महेश विद्या मंदिर एवं सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के संचालकों ने छात्रवृत्ति न मिलने की शिकायत की थी। डीईओ ने जांच कराई तो 3 संदिग्ध बैंक खातों के स्टेटमेंट निकाले गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें