पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शराब के नशे में मारपीट:बहू ने घर छोड़ते समय कहा था चलो पर बेटे को खाना कौन देता

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मां...शब्द ही बोलने से एक सुखद अनुभूति महसूस करा देता है। कहते हैं कि मां खुद की जान देकर भी बच्चों की रक्षा करती है। एक ऐसी ही 75 वर्षीय मां की कहानी बता रहे हैं, जो अपने बेटे से पिटाई खाती रही। इसके बाद भी उसने कभी शिकायत नहीं की लेकिन कलयुगी पुत्र की हरकत देखें, मां को 4 घंटे तक पीटता रहा। मरने के बाद भी नहीं रुका। मां के कान, मुंह और नाक से खून भी बहता रहा। इसके बाद भी आरोपी मोहन रजक नहीं रुका।

पहले भी वह मां की शराब के नशे में मारपीट करता था। इससे परिजन समझते थे कि गुस्सा शांत होगा तो छोड़ देगा। 28-29 मार्च की दरमियानी रात तो उसने जान ही ले ली। आरोपी के बेटे अंकित रजक ने कहा है कि वह चाहता है कि पिता को उम्र कैद की सजा मिले, ताकि वह कभी छूटकर न आए। क्योंकि पिता ने बचपन में भी हमे मारा। कक्षा 5वीं से ही पढ़ाई छुड़ा दी। मां को भी हर दिन मारता था। दो बार एफआईआर करा चुके हैं लेकिन गांव का ही एक व्यक्ति उसे छुड़ा लेता था। 15 दिन पहले बड़ी मम्मी ने शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने सख्त धारा में कार्रवाई नहीं की। इस वजह से फिर छूटकर आ गया और मेरी दादी की हत्या कर दी।

बाली कूटकर शराब के लिए पैसे देती थी मां
आरोपी ने और शराब पीने मां से पैसे मांगे, न होने पर बोला कि जो घर में गेहूं की बाले रखी हैं, उसे कूट। मां जिस पत्थर के बट्‌टे से कूट रहीं थी, उसी से आरोपी ने हमला कर दिया। पहले लातों से मारा। फिर हाथ से मारा। फिर पत्थर से मारा। रात 9 बजे से रात 2 बजे तक वह मारपीट करता रहा। मरने के बाद भी मां को पीटता रहा। शरीर पर 25 से 30 जगह चोट के निशान पाए गए हैं।

पत्नी को भी पीटा था भोपाल चली गईं: आरोपी ने पहले अपनी पत्नी को भी पीटा था, इससे वह गंभीर रूप से घायल हुईं। करीब 6 माह से उसके बच्चे भी डर की वजह से दूर रह रहे थे। लेकिन आरोपी इसके बाद भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। दिन-भर ठीक रहता था। रात में शराब पीने के बाद वह घर में तोड़फोड़ करता था।

सबने कहा था दूर रहना लेकिन नहीं मानी...
आरोपी की बेटी, बेटे और रिश्तेदारों ने मृतिका कला बाई से कहा था कि वह अपने बेटे से दूर रहना लेकिन मां की ममता नहीं मानी। वह अपने कंपते हाथाें से राेटी बनाकर देती थी। वारदात वाले दिन भी परांठे बनाए थे, ताकि बेटे काे खिलाए। शराब के नशे में आरोपी मां का रिश्ता तक भूल गया और हत्या कर दी। पहले भी मारपीट करता था। लेकिन परिजनों को यह अंदेशा नहीं था कि इस बार वह छोड़ेगा ही नहीं।
पुलिस बोली 2 एफआईआर दर्ज: थाना प्रभारी कुंभराज राम शर्मा ने बताया कि आरोपी पर पहले भी मारपीट की 2 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। 15 दिन पहले भी शांति भंग करने की धारा में गिरफ्तार किया था। आरोपी ने मानसिक बीमार नहीं है, उसने नशे की हालत में वारदात की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें