पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पूर्व सीएम दिग्विजय पर वाटर कैनन इस्तेमाल का विरोध:पुलिस-कार्यकर्ताओं की खींचतान में टुकड़े-टुकड़े हुआ गृहमंत्री का पुतला

गुना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस व कार्यकर्ताओं की खींचतान में गृहमंत्री के पुतले के टुकड़े हो गए। - Dainik Bhaskar
पुलिस व कार्यकर्ताओं की खींचतान में गृहमंत्री के पुतले के टुकड़े हो गए।

भोपाल में पार्क की जमीन आरएसएस से सम्बद्ध संगठन को दिए जाने का विरोध कर रहे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किए जाने के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने कई जगह विरोध जताया। बीनागंज में राजीव गांधी चौक पर स्थानीय नेता गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का पुतला दहन करना चाहते थे पर यहां इसे लेकर अजीबो-गरीब स्थिति बन गई।

दोपहर करीब 12 बजे जैसे ही कांग्रेस नेता गजेंद्र सिंह चौहान, रोहित मीणा आदि पुतला लेकर पहुंचे तो वहां पुलिस ने उसे छीनने की कोशिश की। दोनों से मची खींचतान में पुतला टुकड़े-टुकड़े हो गया। किसी के हाथ में पुतले का हाथ चला गया तो किसी के पास पैर रह गए। खींचतान के बाद जमीन पर जो अवशेष गिरे, कांग्रेस नेताओं ने उसे ही जलाकर अपने विरोध प्रदर्शन की इतिश्री कर ली।

क्या है मुद्दा : भोपाल के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में पार्क के लिए छोड़ी गई जमीन को आरएसएस से जुड़ी एक संस्था को दे दिया गया है। यह संस्था लघु उद्योगों के क्षेत्र में काम करती है। कांग्रेस नेता इसका तीखा विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि नियमों को ताक पर रखकर भाजपा सरकार ने आरएसएस की संस्था को उपकृत किया है। उधर सरकार इस फैसले से पीछे हटने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...