पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Engagement Took Place In May Itself, The Wedding Preparations Were Going On; The Miscreants Attacked The Young Man With A Loincloth And Broke His Head, Died In The Hospital

जमीन विवाद में युवक की हत्या:मई में ही हुई थी सगाई, घर में चल रही थी शादी की तैयारियां; दबंगों ने युवक का कुल्हाड़ी से हमला कर फोड़ा सिर, अस्पताल में मौत

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शव को एम्बुलेंस से अपने गांव ले जाते परिजन। - Dainik Bhaskar
शव को एम्बुलेंस से अपने गांव ले जाते परिजन।

गुना जिले के मृगवास क्षेत्र के मनागन माफ़ी गांव में एक युवक की घर में शादी की तैयारी चल रही थी। पिछले महीने ही सगाई हुई थी। जेवर बनवाए जा रहे थे। कुछ महीनों बाद ही शादी के शहनाई बजने वाली थी, लेकिन दबंगों ने जमीनी विवाद में लुहांगी से मार-मार कर अधमरा कर दिया। गुरुवार देर रात जिला अस्पताल में युवक पवन गुर्जर ने दम तोड़ दिया। परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है। 5 लड़कों में सबसे छोटा था।

जिले के मृगवास क्षेत्र के मनागन माफ़ी गांव में रहने वाले रामप्रसाद गुर्जर खेती किसानी कर अपने परिवार का गुजरा करते हैं। उनके पांच लड़के हैं। परिवार के सभी लोग खेती करते हैं। बुधवार को पास की ही गांव भोजपुरिया गांव के लोगों ने उस समय आकर परिवार पर हमला कर दिया। जब मां और दो बेटे खेत पर काम कर रहे थे। इसमें मां और दोनों बेटे बुरी तरह घायल हो गए थे।

रामप्रसाद ने बताया की घर से 3 किमी दूर उनका खेत है। बुधवार को पवन अपनी मां और बड़े भाई के साथ खेत पर काम कर रहा था। बाकी सभी लोग घर पर ही थे। इसी बीच भोजपुरिया गांव के 18-19 लोग आए और इन तीनों पर हमला कर दिया। इनसे कई सालों से जमीनी विवाद चल रहा है। सभी लोगों के हाथों में लुहांगी, फरसा और कुल्हाड़ी आदि थे। सभी ने तीनों को घेर कर बुरी तरह मारा।

हमले में पवन को गंभीर चोटें आई। उसकी मां और बड़ा भाई भी घायल हो गया। इसके बाद घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां गुरुवार की रात 12 बजे के आस-पास पवन की मौत हो गई। पवन के सिर में गंभीर चोट आई थी। लुहांगी के कई वार उसके सिर पर किए गए थे। इस कारण उसकी मौत हो गई। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिवार वालों को सौंप दिया गया।

बजरंगढ़ में अजीब चोरी:सोने-चांदी और नकदी नहीं, गरीब के घर के बाहर लगी टीनशेड ही ले उड़े चोर; भंडारे में शामिल होने गया था परिवार

पुलिस ने 6 लोगों पर हत्या के प्रयास और मारपीट का मामला दर्ज किया था। मृगवास चौकी प्रभारी सीपी दीक्षित ने बताया की पहले हत्या के प्रयास का मुकदमा किया गया था। अब एक की मौत हो गई है। जिला अस्पताल से जैसे ही मर्ग की डायरी आ जाएगी, हत्या की धरा भी बढ़ाई जाएगी। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

मई में हुई थी सगाई

युवक के पिता ने बताया कि पिछले महीने ही पवन की सगाई हुई थी। अपने पांच भाइयों में वह सबसे छोटा था। हम लोग शादी की तैयारियां कर रहे थे। जेवरात आदि बनवाने के लिए ऑर्डर दे दिया था। वह कभी किसी से झगड़ा नहीं करता था। हमेशा शांत और अपने काम में लगा रहता था। उसका जमीनी विवाद से कोई लेना देना नहीं था, फिर भी उसके ऊपर बुरी तरह हमला किया गया।

खबरें और भी हैं...