• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Farmers Arrived 80 Km Away For The Flood Affected By Loading The Ration In The Vehicles Of Samman Yatra.

कलेक्टर को ज्ञापन:किसान सम्मान यात्रा के वाहनों में राशन लादकर 80 किमी दूर बाढ़ प्रभावितों के लिए लेकर पहुंचे

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जयवर्धन सिंह ने सोडा गांव के हर परिवार को राशन दिया

पूर्व मंत्री कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह की अगुवाई में निकाली गई किसान सम्मान यात्रा बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए 80 किमी दूर पहुंच गई। वहां ग्रामीणों के हर परिवार के प्रत्येक सदस्य को सूखा राशन दिया गया। गौरतलब है कि 42 किमी पैदल चलने के बाद यह यात्रा शुक्रवार को कलेक्टाेरेट पहुंची थी, वहां कलेक्टर के न आने से सभी लोगों रातभर रुके रहे, इसके बाद सुबह पूरी यात्रा वाहनों से बमोरी के सोढा गांव में कूच कर गई। जयवर्धन सिंह उस स्थल पर पहुंचे जहां बचाव कार्य के बाद राजस्थान के गांव बुआखेड़ी में ग्रामीणों को ठहराया गया था। वहां ग्रामीणों ने उन्हें अपनी समस्या बताई। उन्होंने कहा कि 1982, वर्ष 2006 के बाद फिर पूरा गांव बाढ़ में घिर गया। इसलिए विस्थापन की मांग ग्रामीणों ने की है। पूर्व मंत्री ने कहा कि वह सरकार तक उनकी बात पहुंचाएंगे। बाढ़ प्रभावित परिवार को उन्होंने अपने हाथों से सूखा राशन भी बांटा। पूर्व मंत्री अपने साथ मिनी ट्रकों में राशन लेकर गांव पहुंचे थे। ताकि लोगों को इस संकट घड़ी में मदद की जा सके।

पहले प्रभावितों की पूरी सूची ली फिर राशन दिया

बाढ़ प्रभावित परिवार की जगह परिवार के प्रत्येक सदस्य को पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने अपने हाथों से सूखा राशन दिया। हर परिवार में एक माह भी भी सदस्य था तो उसके नाम से भी राशन दिया गया। ताकि सभी परिवार को संकट की घड़ी में खाने-पीने की चीज के लिए परेशान न होना पड़े।

कलेक्टर को ज्ञापन दिया

किसान सम्मान यात्रा का समापन शुक्रवार को होना था, लेकिन कलेक्टर के न मिलने पर यात्रा कलेक्टोरेट में रुकी। कलेक्टर बचाव कार्य के लिए सोडा गए थे। इसके बाद यह यात्रा सीधे गांव की तरफ कूच कर गई और बचाव कैंप पहुंची। इसी स्थल पर पूर्व मंत्री ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने भरोसा दिलाया जो जिला स्तर की समस्याएं है, उनका वह निराकरण करेंगे और सरकार स्तर पर हल होने वाली समस्याओं को सरकार तक भेज देंगे।

खबरें और भी हैं...