नो-पार्किंग में रखीं बाइक- कार को क्रेन से थाने ले:इंटरसेप्टर मशीन से तेज गति, तीव्र ध्वनि और काली फिल्म वाले वाहनों पर भी कार्रवाई हुई

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंटरसेप्टर मशीन से तेज गति, तीव्र ध्वनि और काली फिल्म वाले वाहनों पर भी कार्रवाई हुई - Dainik Bhaskar
इंटरसेप्टर मशीन से तेज गति, तीव्र ध्वनि और काली फिल्म वाले वाहनों पर भी कार्रवाई हुई

शहर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नए साधनों का उपयोग किया जा रहा है। नए तकनीक का उपयोग कर तेज गति, तीव्र ध्वनि, काली फिल्म व धुंधले कांच वाले वाहनों को इंटरसेप्टर मशीन पहचान कर कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को पुलिस ने शहर में एक दर्जन से ज्यादा बाइक जब्त की, यह सभी वाहन नो-पार्किंग और बेतरतीब तरीके से रखे गए थे। वहीं कार भी पुलिस के निशाने पर रहीं। इन्हें क्रेन से खींचकर ले लाया गया। उप पुलिस अधीक्षक यातायात मुकेश दीक्षित कि इंटरसेप्टर वाहन की सहायता से शहर एवं हाईवे पर तेज गति से चलाने वाले वाहनों, तीव्र ध्वनि निकालने वाले वाहनों एवं काली व धुंधली फिल्म वाले वाहनों की पहचान कर कार्रवाई की गई।

13 दिन में 278 पर कार्रवाई
यातायात पुलिस ने 1 नवंबर से 13 दिसंबर अवधि के बीच 278 वाहनों पर कार्रवाई की गई। जिसमें गति उल्लंघन करने वाले 48, तीव्र ध्वनि निकालने वाले वाहनों के 43 एवं कांच पर काली व धुंधली फिल्म वाले वाहनों के 39 लोगों के चालान बनाए गए। वही बेतरतीव और नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के क्रेन से उठाकर जब्त कर 35 हजार से ज्यादा का जुर्माना वसूला।

सावधान नई तकनीक से बचना मुश्किल
शहर की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए जिले को पुलिस मुख्यालय से एक क्रेन मिली है, इसके अलावा इंटरसेप्टर वाहन मिला है। क्रेन वाहनों को खींचकर ले जाती है। वहीं इंटरसेप्टर वाहन दूर से ही वाहनों की तेज गति, अधिक ध्वनि और काली फिल्म की सूचनाएं मिल जाती हैं।

खबरें और भी हैं...