पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Order Of The CMHO Was Canceled On The Very Next Day, Appointing A Permanent Worker To Oversee The Contractual Workers Who Were Handling The Drug Stores Of 1.50 Crore.

लेनदेन की चर्चाएं:1.50 करोड़ के दवा भंडार को संभाल रहे संविदा कर्मी पर निगरानी रखने स्थाई कर्मी नियुक्त फिर दूसरे ही दिन सीएमएचओ का आदेश निरस्त किया

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कैंट क्षेत्र में स्थित दवा भंडार में 4 साल से पदस्थ संविदा कर्मी वीरेंद्र धाकड़ के ऊपर एक अन्य स्थाई फार्मासिस्ट नियुक्त करने के बाद खलबली मच गई। सीएमएचओ पी बुनकर ने सोमवार को आदेश जारी किया था, इसके मुताबिक अस्पताल में पदस्थ मकसूद बेग को दवा भंडार का प्रभारी बनाया गया था पर यह यह आदेश दूसरे दिन ही निरस्त करना पड़ा। अब संविदा कर्मी ही पूरी तरह से काम देखेंगे। ऑफिस में वह मंगलवार को जैसे ही पहुंचे तो बोले कि जल्दी से  दूसरा आदेश टाइप करें। यह देख सभी कर्मचारी हैरान रहे गए, आखिर क्या वजह है कि एक संविदा कर्मी को लेकर वह इतने परेशान हैं। जब नया आदेश टाइप हुआ, फिर पुराने को निरस्त कर दिया। दूसरे ही दिन आदेश को निरस्त करने को लेकर सीएमएचओ की मंशा पर सवाल खड़े हो गए। वहीं स्वास्थ्य विभाग में चर्चाएं हैं कि स्थाई कर्मी को दवा भंडार में पहुंचने से रोकने के लिए लेनदेन भी हुआ है।

सवाल...आखिर क्या है दवा भंडार में
 स्वास्थ्य विभाग के जानकारों का कहना है कि हर साल 1 करोड़ से ज्यादा की दवाएं खरीदी जाती हैं। इसके अलावा 50 लाख रुपए से ज्यादा की अन्य सामग्री खरीदी जाती है। क्रय शाखा टेंडर के माध्यम से सामग्री खरीदती है। इसके बाद यह भंडार में पहुंचती है। बस यहां से ही खेल शुरू हो जाता है। इसकी जांच होनी चाहिए।  एक संविदा कर्मी को इतना जिम्मेदारी भरा कार्य सौंपा गया है।

ऑफिस की लॉबी हुई सक्रिय: जैसे ही यह आदेश जारी हुआ तो सीएमएचओ ऑफिस की लॉबी सक्रिय हो गई। क्योंकि ऑफिस में मलाईदार कुर्सी पर लंबे समय से जमे क्लर्क नहीं चाहते थे कि कोई नया व्यक्ति दवा भंडार में पहुंचे।

सीएमएचओ का जवाब 
सीएमएचओ पी बुनकर से इस मामले में जब जानकारी चाही गई तो वह जवाब देने से बचते रहे, उनका कहना था कि मेरे विचार में आया कि स्थाई फार्मासिस्ट होना चाहिए, इसलिए आदेश जारी किया। फिर विचार में आया कि पहले वाला ही ठीक है। इसलिए आदेश निरस्त कर दिया। जब उसने पूछा कि इस मामले में बड़ा लेनदेन भी हुआ है तो वे बोले- मैं बात नहीं कर सकता हूं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें