• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • The Program Will Be Held In Raghogarh, The Stronghold Of Diggi; 5 Thousand PM Housing Will Be Distributed To The Tribal Community In PG College Ground Of The City

दिग्विजय के गढ़ में सिंधिया:ज्योतिरादित्य बोले- कुछ लोग अवसर में चुनौती ढूंढते हैं; दिग्विजय ने कहा- पंचायत चुनाव रोटेशन सिस्टम से महिला आरक्षण जरूरी

गुना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पंचायत चुनाव की आरक्षण व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने आचार संहिता को भी कानूनी तौर पर गलत बताया है। उन्होंने रोटेशन प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो सीट महिलाओं के लिए आरक्षित थी, वही फिर से है, जबकि रोटेशन पद्धति के अनुसार एक तिहाई सीटों पर महिलाओं के लिए आरक्षण में बदलाव किया जाना था। दिग्विजय सिंह शनिवार को राजगढ़ में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

शनिवार को ही दिग्गी के गढ़ राघोगढ़ में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार सभा को संबोधित किया। हालांकि भाषण के दौरान सिंधिया ने एक बार भी दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह का नाम नहीं लिया। बिना दोनों का नाम लिए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने जनता से राघोगढ़ में एक नया अध्याय शुरू करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं, जिनका काम हर अवसर में चुनौती ढूंढना है, जबकि भाजपा का काम चुनौतियों में अवसर ढूंढना है।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि उनकी सोच और विचारधारा बिल्कुल स्पष्ट है। उन्हें राजनीति से मोह नहीं है। सेवाभाव, प्रगति से उन्हें मोह है। विकास के साथ उन्हें ललक है। उन्होंने कहा कि अभी तक तो वह संकोच में राघोगढ़ नहीं आते थे, लेकिन अब बार-बार यहां आएंगे। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरह हम हैं, जिनका कहना है कि प्राण जाएं पर वचन न जाएं। वहीं एक पार्टी का कहना है कि वचन तो जाए पर प्राण न जाएं।

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार राघोगढ़ पहुंचे। यह पहली बार है, जब दिग्विजय सिंह के गढ़ में सिंधिया बड़ा कार्यक्रम कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जगह-जगह स्वागत किया गया। यहां दिग्गी के करीबी हीरेन्द्र सिंह ने BJP की सदस्यता ग्रहण की। सिंधिया ने BJP का अंगवस्त्र गले में डालकर उनको BJP की सदस्यता दिलाई। BJP नेताओं का दावा है कि एक हजार से ज्यादा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने BJP की सदस्यता ग्रहण की।

कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया।
कार्यक्रम में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री सिंधिया।

प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि राघोगढ़ में चमचों और दलालों के साम्राज्य हैं। जो चमचे हैं वो किले पर पहुंच जाते हैं, बाकी जनता तो लाइनों में धक्के खाती है। उन्होंने जयवर्धन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि 'बाबा साहब आप पहले 48 हजार से जीते थे, अब आप 4800 वोटों से चुनाव हारोगे।'

प्रधानमंत्री योजना के आवास वितरित करेंगे सिंधिया
सिंधिया शनिवार को भोपाल से कार से दोपहर 1 बजे गुना आए। यहां राघोगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में वह भाग ले रहे हैं। यहां के बाद गुना में पीजी कॉलेज खेल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। रास्ते में 50 से ज्यादा जगह उनका स्वागत किया गया।

सिंधिया का मुख्य कार्यक्रम श्याम प्रसाद मुखर्जी खेल प्रशाल में चल रहा है। यहां वे सहरिया जनजाति के पांच हजार लाभार्थियों को प्रधानमंत्री योजना के आवास वितरित करेंगे। महूगढ़ा रेलवे स्‍टेशन पर बनने वाले अंडरपास का शिलान्‍यास भी किया जाएगा।

सिंधिया पर भी बरसे दिग्गी

पूर्व CM दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर बड़ा हमला बोला है। दिग्गी ने कहा कि इतिहास गवाह है कि एक व्यक्ति गद्दारी करता है, तो उसकी पीढ़ियां भी गद्दारी करती हैं। दिग्विजय सिंह शनिवार को गुना के मधुसूदनगढ़ में कई कार्यक्रमों में शामिल होने पहुंचे थे। दिग्गी ने कहा "कांग्रेस की सरकार तो बन गई थी। सिंधिया जी चले गए छोड़कर और 25-25 करोड़ रुपए ले गए एक-एक विधायक का। कांग्रेस के साथ गद्दारी कर गए, इसका मैं क्या करूं। किसने सोचा था। जनता ने तो कांग्रेस की सरकार बनवा दी थी। दिग्गी के इस बयान को सिंधिया की आमसभा के पलटवार के रूप में देखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...