पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दूसरे डोज वाले कम पहुंचे तो पहला लगाने लगे:7160 का था टारगेट, 6600 को लगाई वैक्सीन, 1600 को पहला और 4500 को दूसरा डोज

गुना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए कम संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। बुधवार को तो टीकाकरण केंद्रों को इस बात की अनुमति देनी पड़ी कि अगर वहां दूसरा डोज लगवाने वाले कम हों तो पहले डोज वालों को भी वैक्सीन लगा दी जाए। इस तरह 1600 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। जबकि दूसरे डोज वालों की संख्या 4500 से ज्यादा रही। इस तरह तय किए गए लक्ष्य की करीब-करीब पूर्ति हो गई।

सुबह ही बदली रणनीति : टीकाकरण की रणनीति को सुबह ही बदल दिया गया। कई केंद्रों से यह खबर पहुंची कि दूसरे डोज वालों की संख्या बहुत कम है। बूढ़े बालाजी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. रामवीर सिंह रघुवंशी ने बताया कि दूसरे डोज के लिए बहुत कम लोग पहुंचे तो जिला नोडल अधिकारी को यह समस्या बताई। तब यह तय हुआ कि पहले डोज वालों को भी वैक्सीन दी जाए। उन्होंने बताया कि 106 लोग ही दूसरे डोज के लिए आए। जबकि 349 लोगों को पहला डोज लगा।

महिलाओं में बढ़ा उत्साह : मानस भवन केंद्र पर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं की संख्या अच्छी रही। यहां पर अच्छी खासी लंबी लाइन लगी थी। हालांकि महिलाओं व पुरुषों के बीच अंतर अब भी बरकरार है और यह लगातार बढ़ ही रहा।

आज 6 सेंटर पर दोनों और एक पर सिर्फ दूसरा डोज : दूसरे डोज के लिए पहुंच रहे लोगों की कम संख्या के चलते अब स्वास्थ्य विभाग ने पहले डोज वालों को भी छूट दे दी है। गुरुवार यानि 8 जुलाई को बूढ़े बालाजी, कैंट अस्पताल, कुशमौदा, मानस भवन, उत्कृष्ट स्कूल और रोटरी क्लब में कोविशील्ड के दोनों डोज दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...