पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Thief Caught In Guna Confessed In PR, Committed Theft Of 45 Lakhs In Palwal, Haryana, Was Also Seen Stealing From The Bike In The CCTV There

बर्खास्त CRPF जवान ने हरियाणा में भी की चोरी:गुना में पकड़ाए चोर ने PR में कुबूली वारदात, हरियाणा के पलवल में की थी 45 लाख की चोरी, वहां के CCTV में भी बाइक से चोरी करते दिखे थे

गुना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरियाणा के पलवल में CCTV में कैद हुए आरोपी। - Dainik Bhaskar
हरियाणा के पलवल में CCTV में कैद हुए आरोपी।

गुना। रविवार को गुना में पकड़ाया बर्खास्त CRPF का जवान सुनील कुमार कई राज्यों में चोरी करने वाला निकला। उसने गुना के अलावा और कई जगह चोरियां की हैं। पुलिस को मिले PR में उसने इन चोरियों का खुलासा किया है। हरियाणा के पलवल में भी उसने 45 लाख की चोरी करने की बात कुबूली है। वहां भी चोरी करने का तरीका वही था, जो बाकी चोरियों में था। पुलिस अभी उससे और पूछताछ कर रही है।

रविवार को पुलिस ने गुना के भगत सिंह कॉलोनी में हुई चोरी के मामले में एक आरोपी को म्याना के पास से गिरफ्तार किया था। पुलिस को उसके कब्जे से एक पिस्टल, कई देशों की करेंसी, CRPF का फर्जी पहचान पत्र, आर्मी कैंटीन का कार्ड मिला था। उसने पूछताछ में गुना में तीन चोरियां करने की बात स्वीकार की थी। भगत सिंह कॉलोनी, साईं सिटी कॉलोनी में चोरी और बोहरा मस्जिद के पास चेन स्नेचिंग की वारदात को उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। उसके दो साथी अभी फरार हैं।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि उसने पूछटकच में अन्य राज्यों में भी चोरी करने की बात स्वीकारी है। कुछ महीने पहले ही उसने अपने साथियों के साथ हरियाणा के पलवल में एक घर में 45 लाख रुपये की चोरी की वारदात की थी। इसका प्रकरण भी पलवल थाने में दर्ज है। वहां की गई चोरी में 45 तौला सोना, 1 लाख 25 हजार रुपए की दूसरे देशों की करेंसी, 5 किलो चांदी और 2 लाख रुपये नकदी पर हाथ साफ किया था। पलवल थाने की पुलिस को भी उसकी तलाश थी।

SP ने कहा कि गुना में पकड़े गए आरोपी की खबर पलवल पुलिस को लगी तो वहां की पुलिस ने गुना पुलिस से बात की। इसके बाद वहां से उन्होंने CCTV कैमरे में कैद हुई आरोपी की तस्वीरें गुना पुलिस को भेजी तो वह गुना में पकड़ाए आरोपी सुनील कुमार की ही निकली। उन तस्वीरों में भी वह बाइक पर अपने एक साथी के साथ बैठकर घटनास्थल के पास ही दिखाई दे रहा है। पलवल पुलिस के बताने से पहले ही आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में पलवल में चोरी करने की बात कुबूल कर ली थी।

चोरी करने का तरीका एक सा

आरोपी बड़े शातिर किस्म के बदमाश हैं। ये लोग एक कार और बाइक से निकलते थे। उसके बाद कार को शहर के बाहर खड़ी कर देते थी। एक आदमी और निकालकर बाइक पर बैठता और दोनों बाइक से शहर के अंदर जाते और सूना घर या ऐसा घर जहां बुजुर्ग रहते हों, वहां चोरी करके भाग जाते थे। वापस आकर एक आरोपी कार से बैठता और फिर कार और बाइक दोनों आगे बढ़ जाते। हरियाणा के पलवल में भी चोरी करने का तरीका यही था।

खबरें और भी हैं...