पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • The Villagers Told The Staff If They Filed FIR Or Stepped Into The Village, They Would Cut Them, The Forest Department Raided The Village With Half A Hundred Policemen On The Second Day.

वन अमले से छुड़ा ले गए सागवान से भरी बैलगाड़ियां:ग्रामीणों ने अमले से कहा- FIR की या गांव में कदम रखा तो काट डालेंगे, दूसरे दिन आधा सैकड़ा पुलिस वालों के साथ गांव में दी वन विभाग ने दबिश

गुना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वन विभाग के अमले से गली गलौज करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
वन विभाग के अमले से गली गलौज करते ग्रामीण।

गुना के आरोन इलाके में ग्रामीणों द्वारा दबंगई का मामला सामने आया है। पहले ग्रामीणों ने अवैध रूप से सागवान के पेड़ काटे, फिर उन्हें बैलगाड़ी से ले जा रहे थे। इस दौरान वन विभाग की टीम ने उन्हें रोका तो इन लोगों ने अमले के साथ गाली गलौज की। विभाग की गाड़ी पर भी डंडे मारे और वन विभाग के अमले से सागवान की लकड़ियों से भरी बैलगाड़ी छुड़ा कर ले गए। इस दौरान ग्रामीणों ने अमले से कहा की अगर गांव में कदम रखा तो काट डालेंगे।

मामला आरोन वन परिक्षेत्र के ग्राम कुष्मान का बताया जा रहा है। यहां पर कई दिनों से सागवान के पेड़ों की अवैध रूप से कटाई की जा रही थी। शनिवार को रेंजर सुधीर शर्मा अपने अमले के साथ क्षेत्र में पौधरोपण को देखने के लिए पहुंचे थे। उसी समय उन्हें लकड़ियों से भरी पांच बैल गाड़ियां आती दिखाई दी। उनके द्वारा इन्हें रोककर पूछताछ की जाने लगी।

इसी दौरान लकड़ियां ले जा रहे लोगों ने अमले के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। यहीं पर वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों से झूमाझटकी की गयी है। वहीं ग्रामीणों द्वारा अमले की गाड़ी पर भी डंडे से कई बार मारा गया। अमले पर कुल्हाड़ी से हमला करने की भी कोशिश की गयी। अमले ने वीडियो बनाने की कोशिश की तो इन लोगों द्वारा वो वीडियो भी डिलीट करा दिए गए। फिर भी कुछ वीडियो जैसे तैसे बच गए ।

दूसरे दिन भारी संख्या में पहुंचा प्रशासनिक अमला।
दूसरे दिन भारी संख्या में पहुंचा प्रशासनिक अमला।

रेंजर सुधीर शर्मा ने बताया कि वीडियो में साफ़ नजर आ रहा है कि ये लोग किस तरह से अमले के साथ गाली गलौज कर रहे हैं। अमले को धमकी दी जा रही है। उनके द्वारा आरोन थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया गया है। इसमें 11 नामजद और 25 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद वन और राजस्व विभाग ने रविवार को इस क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई की है।

शनिवार को हुई इस घटना के बाद रविवार को पूरा प्रशासन हरकत में आया और वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की टीम बड़ी संख्या में गांव पहुंची। तहसीलदार, 8 रेंजर और लगभग आधा सैकड़ा पुलिस वाले मौके पहुंचे। इस दौरान आरोपी तो गांव में नहीं मिले, लेकिन लकड़ियों को जब्त कर लिया गया। वहीं उन सभी बैलगाड़ियों को भी तोड़ दिया गया।

खबरें और भी हैं...