पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निर्माण में देरी:आमल्या-मऊ सड़क का शुरू नहीं हुआ काम ग्रामीण बोले-बारिश में आवागमन होगा बंद

राघौगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 दिन में काम शुरू करने की मोहलत मांगकर सरपंच ने शुरू नहीं कराया सड़क का कार्य

रामगढ़ ब्लॉक की ग्राम पंचायत बड़ा आमल्या से मऊ तक बनने वाली सड़क सरपंच की अनदेखी के कारण अभी तक नहीं बन सकी है। सड़क निर्माण बारिश के पूर्व हो जाना चाहिए था लेकिन अभी तक सड़क निर्माण शुरू नहीं किया गया है। उक्त सड़क का निर्माण मनरेगा के तहत 22 लाख रुपये की लागत से किया जाना था। राघौगढ़ जनपद अध्यक्ष पति राम सिंह भील ने बताया कि इस सड़क से कई गांवों के लोगों का निकलना होता है। इसके निर्माण की मांग को लेकर ग्राम मऊ के लोग और बड़ाआमल्या पंचायत के दर्जनों लोगों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर उनके पास आए थे और सड़क निर्माण कार्य बारिश के पूर्व शीघ्र कराने की मांग की थी। उक्त सड़क निर्माण के लिए सरपंच पति संजू धाकड़ से कई बार कहा गया है कि उक्त सड़क निर्माण शीघ्र कराया जाए।

लेकिन सरपंच की अनदेखी के कारण सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत तक नहीं हो सकी है। कुछ समय पूर्व क्षेत्र में आए जनपद सीईओ जितेंद्र धाकरे ने सरपंच को निर्देश दिए थे कि इस सड़क का निर्माण कार्य शीघ्र किया जाए। इस पर सरपंच पति संजू धाकड़ ने सिर्फ 3 दिन की मोहलत मांगी गई थी और 3 दिन में काम चालू करने का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक इस रोड पर काम नहीं शुरू हो सका है।

बारिश में आवागमन हो जाता है पूरी तरह से बंद
उक्त सड़क पर बारिश होने पर लोगों का आवागमन बाधित हो जाता है। ज्ञात हो कि मनरेगा से बनने वाली सड़कों के निर्माण के दाैरान ग्रामीणों को रोजगार के अवसर भी मुहैया होते हैं। जिससे गांव के ग्रामीण भी कोरोना संक्रमण काल में वंचित हो रहे हैं। वहीं अधिकारियों द्वारा भी दौरे के बाद उक्त सड़क के निर्माण पर ध्यान नहीं दिया।

जनपद अध्यक्ष पति राम सिंह भील ने बताया कि वह इसकी जानकारी वह खुद वरिष्ठ अधिकारियों को देंगे और बारिश पूर्व सड़क निर्माण की मांग की जाएगी। जिससे हमारे ग्रामीणाें काे बारिश में अवागमन की परेशानी न हाे। कच्ची रोड खेतों के बीच रास्ता होने के कारण उक्त रास्ते में बारिश में कीचड़ हो जाता है, जिससे ग्रामीणों को इस मार्ग से आवागमन बाधित हो जाता है। वहीं वाहनों व एंबुलेंस का आवागमन ठप हो जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त सड़क का निर्माण नहीं किया जाएगा तो सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग करेंगे।

खबरें और भी हैं...