गुना में वैक्सीन सर्टिफिकेट में लापरवाही:दूसरा डोज लगवाने गया ही नहीं युवक, फिर भी जारी हो गया दोनों डोज का सर्टिफिकेट

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवक को जारी किया गया सर्टिफिकेट। - Dainik Bhaskar
युवक को जारी किया गया सर्टिफिकेट।

गुना। जिले में वैक्सीन सर्टिफिकेट जारी करने में लगातार लापरवाही सामने आ रही हैं। कुछ दिनों पूर्व मृत नागरिकों के नाम सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए, तो वहीं मंगलवार को एक युवक के दोंनो डोज का सर्टिफिकेट दे दिया गया, जबकि उसने केवल पहला डोज ही लगवाया है। वह दूसरा डोज लगवाने ही नहीं गया। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि नंबर में गलती होने के कारण ऐसा हुआ होगा।

शहर से 7 किमी दूर बजरंगगढ़ में रहने वाले गिर्राज लोधा(20) को वैक्सीन का पहला डोज 19 जुलाई को लगा था। उन्होंने अभी तक दूसरा डोज नहीं लगवाया है। मंगलवार को उनके मोबाइल पर दूसरा डोज लगने का मैसेज आया। उन्होंने लिंक खोलकर देखी तो उनका सर्टिफिकेट डाउनलोड हो गया। सर्टिफिकेट में दोनों डोज पूरे होने की बात कही गयी थी। मेसेज में आया कि 6 दिसंबर को उनको दूसरा डोज लगाया जा चुका है।

गिर्राज ने बताया कि पहला डोज लगवाने के बाद वह दूसरा डोज लगवाने नहीं गए हैं। उसके बाद भी उनके मोबाइल पर दोनों डोज का मैसेज आ गया। उन्हें यह समझ नहीं आया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के लोगों से बात भी की, लेकिन वह भी कोई संतुष्टिपूर्वक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि नंबर इधर-उधर हो गया है, जिस वजह से मेसेज चला गया होगा। गिर्राज का कहना है कि उन्हें अब दूसरा डोज कैसे लगेगा। उनके नंबर से तो दोनों डोज लगना दिखा दिया गया है।