पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दिव्यांग बच्चों की कोचिंग को भी चारों ने नहीं छोड़ा:फोटोकॉपी मशीन सहित हजारों की किताबें उड़ा ले गए चोर, ग्रामीणों की मदद से चलती है कोचिंग

गुनाएक महीने पहले
कोचिंग सेंटर जहां पर चोरी हुई।

गुना जिले में कोरोना महामारी के दौरान चोरी की वारदातें भी बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के मामले ज्यादा सामने आ रहे हैं। चोरी की एक घटना सिलावटी ग्राम पंचायत के रमगढ़ा गांव में हुई है। यहां बदमाशों ने एक कोचिंग सेंटर को निशाना बनाया है। खास बात यह है कि यह कोचिंग सेंटर गरीब व दिव्यांग बच्चों को निशुल्क शिक्षा देता है। यह देखकर भी बदमाशों का दिल नहीं पसीजा।

रमगढ़ा की गुरुकुल कोचिंग सेंटर में धावा बोलते हुए बदमाशों ने फोटो कॉपी मशीन एवं भारी मात्रा में पाठ्य सामग्री पर हाथ साफ कर लिया। कोचिंग संचालक के मुताबिक सूचना सेवा केंद्र के माध्यम से मिले टेबलेट और फोटो कॉपी मशीनें वह यहां बच्चों को सिखाने के लिए उपलब्ध कराते हैं। इनमें गांव के बुजुर्गों का भी सहयोग रहता है।

कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के चलते फिलहाल संस्थान बंद था। ऐसे में बदमाशों ने इसका फायदा उठाते हुए धावा बोल दिया और चोरी को अंजाम दिया। दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित इस केंद्र को ग्रामीणों की मदद से विकसित किया गया है। जिसकी मरम्मत कराकर बच्चों को तकनीकी ज्ञान की जानकारी भी दी जाती है।

खबरें और भी हैं...