पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Thieves Unearthed Electrical Appliances Worth Lakhs In 133 KV Sub station With Latest Tools; Entire Incident Caught In CCTV, Department Careless

विद्युत सब स्टेशन में चोरी:चोरों ने लेटेस्ट औजारों से खोल लिए 133 केव्ही सब स्टेशन में लगे लाखों के बिजली के उपकरण; पूरी घटना CCTV में कैद, विभाग बेपरवाह

गुना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
CCTV में कैद हुए चोर - Dainik Bhaskar
CCTV में कैद हुए चोर

गुना। जिले के चांचौड़ा क्षेत्र में एक विद्युत सब स्टेशन से चोरों ने लाखों के उपकरण चुरा लिए। इस मामले का पता कई दिनों बाद अधिकारियों को चल पाया। हैरानी की बात है की चोरी का पता चल जाने के बाद भी बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा केवल थाने में आवेदन देकर इतिश्री कर ली गयी। हालाँकि पुलिस ने CCTV के आधार पर चोरी की FIR दर्ज कर ली है। हालाँकि अभी तक चोरों का पता नहीं चल पाया है।

दरअसल चांचौड़ा के रानीखेजड़ा के पास जामुनयाकलां गांव में 133 केव्ही विद्युत सब स्टेशन बनाया गया है। यहाँ पर कुछ चोरों ने दिनदहाड़े विद्युत उपकरण चुरा लिए। चोर CCTV में भी कैद हो गए। इतनी संवेदनशील जगह में भी चोरों ने आसानी से घटना को अंजाम दे दिया। CCTV में चार लोग बिजली उपकरण खोलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें तेन लोग नीचे बैठे हुए हैं और एक व्यक्ति खम्भे के नट-बोल्ट खोलते हुए नजर आ रहा है। इस दौरान वे लगभग 4 लाख रूपये के उपकरण चोरी कर ले गए। उन्होंने लेटेस्ट उपकरणों का इस्तेमाल कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी हुए सामान में सबसे ज्यादा कॉपर की रॉड शामिल हैं। हैरानी की बात है की बिजली की सप्लाई चालू होने के दौरान ही चोरों ने इस घटना को अंजाम दे दिया। बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के उन्होंने बिजली चालू रहने के दौरान भी उपकरण खोल लिए।

इधर बिजली विभाग के अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों तक को सूचना नहीं दी गयी है। पुलिस थाने में आवेदन देने के बाद से ही वे ढीले पड़े हुए हैं। वरिष्ठ अधिकारीयों से जब बात की गयी तो उन्होंने इस मामले पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। चोरी की घटना के कई दिन बाद विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा। उसके बाद थाने में आवेदन दिया गया है। सब स्टेशन में हमेशा एक गार्ड मौजूद रहता है। उसके बाद भी चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया।

इस मामले में SP राजीव कुमार मिश्रा का कहना है की आउटर में सब स्टेशन है। वहां से चोरी हुई है। FIR दर्ज कर ली गयी है। साथ ही चोरों की तलाश की जा रही है। चोरों के CCTV फुटेज भी सामने आये हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। चांचौड़ा थाना प्रभारी बुन्देल सिंह का कहना है की जब उन्हें सूचना दी गयी, तभी उन्होंने FIR दर्ज कर ली थी। आगामी कार्यवाही की जा रही है।

खबरें और भी हैं...