पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पौधरोपण मुहिम में ड्रामा:तीन दिन पहले जहां से हरे-भरे पौधे उखाड़े, वहां नए रोपते खिंचाए फोटो

गुना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बड़े होने के बाद आने वाली समस्याओं का हवाला देकर उखड़वाए थे गुलमोहर के पौधे, भास्कर ने उठाया था मुद्दा

तीन दिन पहले हाट रोड डिवाइडर के एक हिस्से में लगे 2 साल से भी ज्यादा पुराने गुलमोहर के पौधे उखड़वा दिए थे। तब यह तर्क दिया गया कि आगे जाकर यह बड़े होंगे तो समस्या आएगी। इसलिए इन्हें हटाया जा रहा है। भास्कर में जब यह खबर छपी तो बाकी के हिस्से में लगे गुलमोहर के पौधे उखाड़ना बंद कर दिए गए। रविवार को नगर पालिका के अधिकारियों ने उन जगहों पर फूलों के पौधे लगाकर फोटो खिंचाई, जहां अच्छे भले गुलमोहर के पौधे लगे हुए थे। इन पेड़ों की देखभाल करने वाले आम लोगों का कहना था कि लगता है नपा के अधिकारियों ने नए पौधे लगाते हुए फोटो खिंचाने के लिए ही पुराने पौधे हटवाए थे? इस मौके पर सीएमओ तेज सिंह, ईई आरबी गुप्ता सहित सभी अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

डिवाइडर में पीपल तक के पौधे लगे पर गुलमोहर के हटाए

नपा ने गुलमोहर के पौधे जिस वजह से उखाड़ा गया अगर वह सही थी तो बाकी जगहों पर क्यों छोड़ दिया गया। डिवाइडर में कई जगहों पर पीपल और अशोक के पौधे भी हैं जो काफी लंबे हो जाते हैं।

मलबे में ही पौधे लगाए और शाम को बस मिट्‌टी की एक परत बिछवा दी

नपा के इस सरकारी पौधरोपण मुहिम का ड्रामा शाम तक चला। जिस जगह पर पौधे लगाए गए, वहां काली मिट्‌टी नहीं थी, बस मलबा भरा हुआ था। इसी मलबे में नए पौधे लगा दिए गए और शाम को एक-दो तगाड़ी मिट्‌टी डालकर इतिश्री कर दी गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें