पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवागमन में परेशानी:शास्त्री पुल पर दोनों साइडों पर लगी दुकानों से हो रहा आवागमन बाधित

गुना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंद्रह फीट चौड़े शास्त्री पुल के दोनों तरफ दुकानें लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। - Dainik Bhaskar
पंद्रह फीट चौड़े शास्त्री पुल के दोनों तरफ दुकानें लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं।

शहर के शास्त्री पुल पर हाथठेला दुकानदाराें के कब्जे कारण दिन भर यातायात प्रभावित होता है। दरअसल पुरानी गल्ला मंडी परिसर को मुख्य बाजार से जोड़ने वाले इस मार्ग पर लगभग 15 फीट चौड़ा पुल आवागमन के लिए बनाया गया है। जिससे होकर मंडी परिसर से होकर लोग सदर बाजार में पहुंचते हैं। लेकिन इस पुल पर अक्सर ठेले वाले और अन्य दुकानदार अपना सामान जमाकर बैठ जाते हैं जिससे पुल से लोगों को अवागमन करने वालों को मुसीबत का सामना करना पड़ता है।

इस पुल पर लगने वाली दुकानों को देखने वाला भी कोई नहीं होता है। हाट बाजार वाले दिन तो इस स्थान पर लोगों का गुजरना और भी अधिक मुश्किल हो जाता है। इस रास्ते से जुड़ी गलियां भी संकरी होने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन यातायात को सुचारू रखने के लिए इस ओर कोई जिम्मेदार ध्यान नहीं देता है।

वहीं इन दुकानों को व्यवस्थित करने के कोई प्रयास नहीं किए हैं। जिसके कारण यह दुकान स्थाई रूप से यहां जम गए हैं। जिससे इस पुल पर गुजरने में वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उक्त पुल प्रमुख बाजारों को जोड़ता है। हाट बाजार के दिन तो यहां पैर रखने की जगह नहीं बचती है। वहीं मंडी में दुकानों को व्यवस्थित तो किया गया है लेकिन पुल पर बैठने वालों को रोका नहीं जा रहा है।

दोनों तरफ होता है अतिक्रमण : यह ब्रिज केवल 15 फुट चौड़ा है। साथ ही इस पर दोनों ओर दुकानें लगती है तो मुश्किल से आठ फुट जगह बचती है। जो वाहनों के आवागमन में परेशानी का कारण बनती है। दुकानदार भी लोगों की समस्या से अनभिज्ञ बने रहते हैं। वहीं इन्हें कोई यहां खड़े होने से मना करता है तो उससे विवाद करने लगते हैं। इन दिनों चल रही सड़कों की खुदाई के कारण अक्सर इस मार्ग पर सुबह-शाम को ज्यादा वाहन निकलते हैं। क्योंकि मुख्य मार्ग पर दिन भर धूल उड़ती रहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें