• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • Traveling From Bhind To Ratlam Sabarmati Express, Vaccine Was Dropped At Guna Station

दूसरे जिले के नागरिकों का भी गुना में टीकाकरण:भिंड से रतलाम साबरमती एक्सप्रेस में कर रहे थे सफर, गुना स्टेशन पर उतारकर लगाई वैक्सीन

गुना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेशन पर यात्रियों का टीकाकारण किया गया। - Dainik Bhaskar
स्टेशन पर यात्रियों का टीकाकारण किया गया।

गुना। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे टीकाकरण महाअभियान के तहत जिले में कई केंद्रों टीकाकरण किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गुना रेलवे स्टेशन पर भी पहुंची। यहां ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों को भी टीका लगाया गया। दूसरे जिलों के लोगों को भी उतारकर स्टेशन पर उनको वैक्सीन का डोज लगाया गया। इस दौरान लगभग 50 यात्रियों को टीका लगाया गया। भिंड से रतलाम की यात्रा कर रहे यात्रियों को वैक्सीन लगाई गई। इसके अलावा स्टेशन पर काम करने वाले हम्मालों को भी टीका लगाया गया।

बुधवार को दूसरे डोज का तीसरा टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ हुआ। इसके तहत जिले में 49 हजार 900 का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा रखा गया है। जिले में कई केंद्रों के अलावा वार्ड वार भी टीम बनाई गई हैं, वार्डों में जाकर टीकाकरण किया जा रहा है। नवंबर महीने में जिले के 2 लाख नागरिकों का दूसरे डोज का टीकाकरण होने है। वहीं दिसंबर में 3 लाख नागरिकों के दूसरे डोज की समय सीमा हो जाएगी। इससे पहले कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को टीकाकरण में मुस्तैदी से जुटने के निर्देश दिए थे।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गुना रेलवे स्टेशन पर पहुंची। यहां पहले अनाउंसमेंट कर नागरिकों से टीका लगवाने की अपील की गई। इसी दौरान अहमदाबाद-दरभंगा साबरमती एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर आकर रुकी। स्वस्थ विभाग ने ट्रेन से यात्रा कर रहे यात्रियों से टीके के बारे में जानकारी ली। जिन यात्रियों ने टीका नहीं लगाया था, उन्हें मौके पर ही वैक्सीन लगाई गई। भिंड जिले के रहने वाले धीर सिंह राजावत, गोलू व अवधेश सिंह इसी ट्रेन से रतलाम तक यात्रा कर रहे थे। ट्रेन गुना स्टेशन पर रुकी तो वे नीचे उतार गए। इस दौरान टीम ने उनसे वैक्सीन के बारे में पूछा तो पता चला कि दूसरा डोज नहीं लगा है। टीम ने मौके पर ही उनका पंजीयन कर उन्हें वैक्सीन लगाई।