• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Two Rounds Of Fire Were Done In Mutual Enmity, The Condition Of The Youth Was Critical, Admitted To The Hospital, A Large Number Of Police Forces Were Deployed On The Spot

गुना में युवक की हत्या से तनाव:हिस्ट्रीशीटर के बेटे ने रंजिश में मारी गोली, युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम; आरोपी के घर पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

गुना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गुना में रविवार को एक युवक की हत्या के बाद बवाल हो गया है। युवक को आपसी रंजिश में गोली मार दी गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद बवाल शुरू हो गया। कुछ लोगों ने आरोपी के घर पर पथराव कर दिया। शहर में बिगड़ी स्थित को संभालने के लिए भारी फोर्स तैनात की गई है।

कर्नलगंज में रहने वाले मोहम्मद शफीक काले अपनी बाइक से बोहरा कॉम्प्लेक्स आए थे। कुछ देर बाद ही यहां तलैया मोहल्ला के रहने वाले दो व्यक्ति बाइक से आए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, एक व्यक्ति के हाथ में छुरा था और एक के हाथ मे बंदूक थी। कॉम्प्लेक्स के बेसमेंट में खड़े मोहम्मद शफीक को बंदूक से दो राउंड फायर दिए। एक गोली उनकी पसली में जबकि दूसरी पैर में लगी। गोली मारने के बाद दोनों वहां से भाग हो गए।

मृतक मोहम्मद शफीक
मृतक मोहम्मद शफीक

जिला अस्पताल में लोग हुए जमा
घटना के बाद घायल को जिला अस्पताल में लाया गया। यहां एक पक्ष के काफी लोग पहुंच गए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एडिशनल एसपी खुद मौके पर पहुंचे हैं। इधर, गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर पर पथराव कर दिया। युवक के परिजनों ने अस्पताल चौकी में FIR दर्ज कराई है। इसमें हनीफ खान के बेटे रानू पर गोली मारने का आरोप लगाया गया है।

आरोपी का पिता है हिस्ट्रीशीटर
इस मामले में परिजनों ने रानू नाम के युवक पर गोली मरने का आरोप लगाया है। आरोपी का पिता हनीफ खान हिस्ट्रीशीटर है। हनीफ खान पर कई थानों में 34 मामले दर्ज हैं। 3 वर्ष पूर्व आरोपी को 2 साल के लिए जिलाबदर भी किया गया था। वहीं आरोपी पर NSA के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। आरोपी और मृतक के परिवार के बीच लम्बे समय से विवाद चल रहा है। दोनों के बीच कई बार विवाद हो चुका है।

आरोपी का पूरा परिवार घर से गायब
घटना के बाद आरोपी का पूरा परिवार घर से फरार हो गए। इस दौरान कई लोगों ने आरोपी के घर पर पथराव भी कर दिया। ईंटों से आरोपी के घर पर 4-5 लोगों ने पथराव किया। जब पुलिस आरोपी के घर पहुंची तब तक पूरा परिवार मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी के घर से 7 बाइक और एक कार को उठवाकर कोतवाली में रखवा दिया। वहीं आरोपी के घर के आगे बना रैंप जेसीबी से तोड़ दिया। इसके अलावा नगरपालिका ने उसके पूरे घर की नपाई भी की।

आरोपी के घर पर तोड़फोड़ की गई
आरोपी के घर पर तोड़फोड़ की गई

मौके पर नहीं पहुंची राजस्व और नपा की टीम
पुलिस आरोपी के घर उसका घर तोड़ने के लिए पहुंची। यह कहा गया कि उस पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। काफी देर तक पुलिस मौके पर खड़ी रही लेकिन एसडीएम, तहसीलदार और नगरपालिका से अधिकारी नहीं पहुंचे। केवल नपा से 4-5 लोग वहां पहुंच गए। एक घंटे तक जेसीबी का इंतजार किया जाता रहा। उसके बाद जेसीबी मौके पर पहुंची और केवल घर के आगे बना रैंप तोड़कर इतिश्री कर ली गई।

शाम को किया जाएगा सुपुर्द-ए-ख़ाक
मृतक मुस्लिम समाज गुना के जिलाध्यक्ष थे। वहीं जिला वक्फ बोर्ड के भी अध्यक्ष थे। उनकी मौत के बाद बड़ी संख्या में समाज के लोग दिन भर अस्पताल परिसर में डटे रहे। बीच-बीच में माहौल तनावपूर्ण भी हुआ। 8 थानों की पुलिस को गुना बुला लिया गया था। आरोपी के घर के आसपास भी बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा। दूसरी तरफ जहां से उनकी शवयात्रा ले जाई जाएगी, वहां भी पूरे रास्ते में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।