पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Two Teachers Were Found Infected In The Ongoing School One Even After Uncontrolled Infection, The Other Student Turned Out To Be Positive

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नीति साफ:बेकाबू संक्रमण के बाद भी चल रहे स्कूल एक में दो शिक्षक संक्रमित मिले, दूसरे की छात्र निकली पॉजिटिव

गुना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों में ऑफलाइन क्लासेस बंद, एक को कंटेनमेंट जोन बनाया

कोरोना की दूसरी लहर में सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को नीति साफ नहीं हो पा रही है। इसके नतीजे में अब छात्र और शिक्षक संक्रमित हो रहे है। संक्रमण बढ़ने के बावजूद कक्षा 9 से 12 तक की ऑफलाइन क्लास और प्रेक्टिकल कराए जा रहे हैं। इसके नतीजे में सीबीएसई मान्यता प्राप्त एक स्कूल में दो शिक्षक संक्रमित हो गए। वहीं शहर के दूसरे सबसे बड़े स्कूल की छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूत्र बताते हैं कि उक्त छात्रा बुधवार को प्रेक्टिकल परीक्षा में भी शामिल हुई थी।

दोनों स्कूलों में ऑफलाइन क्लास बंद

क्राइस्ट स्कूल : इस स्कूल के दो शिक्षक संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल बंद कर दिया गया। गुरुवार को एसडीएम अंकिता जैन और सीएमओ तेज सिंह ने स्कूल में जाकर देखा कि वहां नियमों का पालन हो रहा है या नहीं। सूत्र बताते हैं कि स्कूल में पहले भी एक शिक्षक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी थी। इसके बावजूद क्लासेस लग रही थीं। जो शिक्षक संक्रमित हुए वे केरल के रहने वाले बताए जाते हैं।
वंदना कान्वेंट : इस स्कूल में बुधवार तक 10वीं व 12वीं की क्लास लगाई जा रही थीं। गुरुवार को दोनों की ऑनलाइन पढ़ाई चालू कर दी गईं। स्कूल की एक छात्रा के संक्रमित होने की खबर है। बताया जाता है कि उक्त छात्रा प्रेक्टिकल में भी शामिल हुई थी। स्कूल के पीआरओ क्लेमेंट अलेक्जेंडर ने बताया कि एक छात्रा के संक्रमित होने की खबर है। इसके बाद ऑनलाइन क्लास चालू कर दी गई हैं।

शिक्षा विभाग की नींद खुली
मप्र बोर्ड से संबंधित स्कूलों को लेकर भी विभाग की नींद अब जाकर खुली है। 8 अप्रैल को लोक शिक्षण आयुक्त ने आदेश जारी किए कि कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं 9 व 10 तारीख को नहीं लगेंगी। 11 को रविवार है।
12 से 9 एवं 11 की वार्षिक एवं 12वीं व 10वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं हैं। इन परीक्षाओं के लिए बच्चों को प्रश्नपत्र व आंसर शीट उपलब्ध करा दी जाएंगी।
{ शासकीय शालाओं को रोजाना सुबह 9 से 12 बजे तक खोलने के आदेश दिए हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या-क्या गतिविधियां होंगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें