• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Used To Keep 4 5 Fake Notes In A Bundle Of Real Notes, Caught With Fake Notes Of 27 Thousand; Police Suspects Fake Notes Made By Copying Photos

गुना में नकली नोट के साथ दो आरोपी पकड़ाए:असली नोटों की गड्डी में 4-5 नकली नोट रख देते थे, 27 हजार के नकली नोट के साथ पकड़ाए; पुलिस को शंका- फोटो कॉपी कर बनाये नकली नोट

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में नकली नोट खपाने वाले आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में नकली नोट खपाने वाले आरोपी।

गुना। पुलिस ने नकली नोट खपाने के फेर में खड़े दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पुलिस को 27 हजार के नकली नोट मिले हैं। ये नोट इनके पास कहाँ से आये यह अभी साफ नहीं हो पाया है। सारे नोट एक ही सीरीज के हैं। इसलिए यह शंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने इनकी फोटो कॉपी कराई है। हालांकि असलियत पूछताछ में सामने आ पाएगी। पुलिस आरोपियों को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि सकतपुर रोड़ वायपास गुना पर पल्सर मोटर क्रमांक एमपी 08 एमएफ 7298 पर खड़ेे दो लोगों के पास नकली नोट होने और जिन्हें खंपाने के लिये किसी का इंतजार करने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना पर कोतवाली टीआई मदन मोहन मालवीय को कार्यवाही के लिए निर्देश दिए गए। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सकतपुर रोड पर खड़े दो लोगों को पकड़ लिया। दोनों ने अपने नाम शिवचरण उर्फ संजू(25) पुत्र लालजीराम धाकड़ उम्र निवासी ग्राम नेगमा और विनोद(31) पुत्र मांगीलाल अहिरवार निवासी ग्राम ऊमरी बताया।

इनकी तलाशी लेने पर, शिवचरण के पास से एक ही नंबर सीरीज के 100-100 रूपये के 150 नोट मिले। उसके साथी विनोद अहिरवार के पास से भी इसी नंबर सीरीज के 100-100 रूपये के 125 नोट मिले। दोंनो के पास से कुल 27 हजार रूपये के 275 जाली नोट मिले। पुलिस द्वारा जाली नोटों एवं पल्सर मोटर सायकल को जप्त कर लिया गया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि नकली नोटों की कोई पहचान न कर सके इसके लिये वह असली नोटों के बीच में दो-तीन जाली नोट मिलाकर बाजार में खंपाते थेे। पुलिस द्वारा आरोपियों से जाली नोटों के संबंध में अभी और पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के पास यह नोट कहां से आये, इनके गिरोह में और कितने लोग शामिल हैं, वह यह काम कबसे कर रहे थे, ये सब पूछताछ के बाद ही सामने आ सकेगा।

खबरें और भी हैं...