नशे के बड़े कारोबारी पुलिस गिरफ्त में:ओडिशा से गांजा मंगाकर गुना और राजस्थान में करते थे सप्लाई; अभी तक नहीं आए थे पकड़ में

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में राजेश और महेंद्र। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में राजेश और महेंद्र।

गुना। पुलिस ने नशे के दो बड़े कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। अभी तक अमूमन यह पकड़े नहीं जाते थे। गुना और राजस्थान में ये कारोबारी गांजा, स्मैक का कारोबार कर रहे थे। यही आरोपी गांजा मंगाकर इन इलाकों में सप्लाई करवाते थे। इनमें से एक राजस्थान का रहने वाला है और दूसरा गुना का। पिछले दिनों पकड़े गए ओडिशा के तस्करों ने पूछताछ में इनके नाम का खुलासा किया था। तभी से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले में नशा माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए ऑपरेशन शिकंजा शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत पुलिस द्वारा नशा कारोबारियों पर तीन स्‍तरों पर जकड़ बनाई जा रही है। पहले स्तर में अवैध मादक पदार्थों के बडे सौदागरों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। दूसरे स्तर पर नशे के बड़े सौदागरों से मादक पदार्थ खरीदकर जगह-जगह सप्लाई करने वाले तस्कर एवं तीसरे स्तर पर नशीले पदार्थों का सेवन करने वाले लोगों के विरुद्ध निरंतर एक के बाद एक कार्यवाहियां की जा रही हैं। साथ ही नाश करने वालों को इसके नुकसान के प्रति जागरूक करते हुए उनकी काउन्सलिंग करवाई जा रही है।

इसी क्रम में 29 अक्टूबर को ओडिशा से ट्रक क्रमांक आरजे 25 जीए 1808 में अवैध मादक पदार्थ गांजा लेकर राजस्थान के नशा कारोबारियों को बेचने जा रहे ओडिशा के तीन तस्करों को पकड़ा था। साथ ही ट्रक के मालिक व ड्रायवर को इन 3 तस्करों के साथ 21 किलो गांजे के साथ गिरफ्तार किया था। इन पर कोतवाली में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। गांजे के साथ पकड में आए नशा तस्करों ने पूछताछ में बताया था कि यह गांजा राजस्थान के जिला बारां के ग्राम खोपर निवासी महेंद्र(46) पुत्र रामप्रताप राठी एवं गुना जिले के मृगवास इलाके के ग्राम बडौद निवासी राजेश(34) पुत्र श्रीराज मीणा को बेचने के लिए लाया गया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने इन दोनों को भी आरोपी बनाया था।

जिले मे अन्य प्रांतों से नशीले पदार्थ मंगाकर सप्लाई करने वाले नशा कारोबारियों को जल्द गिरफ्तार कर उन पर कार्रवाई के लिए विशेष पुलिस टीम लगाई गई। टीम द्वारा फरार आरोपियों की तलाश मे निरंतर दबिशें दी गई और तलाश की गई। प्रकरण के फरार दोनों बडे नशा कारोबारियों राजेश मीणा एवं महेंद्र राठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन्हें न्यायालय से पुलिस रिमांड पर लेकर इनके नशे के अवैध कारोबार के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

दोनों हैं नशे के सरगना

पुलिस की पकड़ में आए राजेश और महेंद्र मीना नशे के बड़े कारोबारी हैं। यही दोनों ओडिशा से गांजा मंगवाते हैं। ये खुद कभी सामने नहीं आते हैं, इस वजह से ये पुलिस की पकड़ में नहीं आते थे। मादक पदार्थ मंगाकर ये एजेंटों के माध्यम से उसकी बिक्री करवाते थे और पैसा खुद रखते थे। इससे पहले ये केवल एक बार राजस्थान में पकड़े गए हैं।