पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Villagers Of Two Villages Attacked Each Other With Sharp Weapons Over 4 Bighas Of Land; Youth Had Died, Four Accused Arrested

युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तारी:गुना में 4 बीघा जमीन को लेकर दो गांव के ग्रामीणों ने एक-दूसरे पर धारदार हथियारों से किया था हमला; युवक की हुई थी मौत, 4 आरोपी अरेस्ट

गुना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में हत्या के आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में हत्या के आरोपी।

गुना के बमोरी इलाके के गडलामार और किशनपुरा गांव के ग्रामीणों के बीच हुए खूनी संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। वन भूमि पर कब्जे को लेकर दोनों गांव के ग्रामीण भीड़ गए थे। मारपीट में पांच लोग घायल हुए थे।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को बमौरी थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़ला मार में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में हुई हत्या के चार आरोपियों को रविवार बमौरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बमौरी क्षेत्र के ग्राम गढ़लामार एवं किशनपुरा कें भील समाज के दो पक्षों के मध्य जमीनी विवाद को लेकर हुए खूनी संघर्ष में प्रीतम(25) पुत्र सूर सिंह भील निवासी ग्राम गढ़ला मार की मौत हो गई थी। हत्या के इस मामले को लेकर थाना बमौरी में 5 आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था।

SP के अनुसार आरोपियों को जल्द पकड़ने के निर्देश बमोरी थाना प्रभारी को दिए गए थे। रविवार को हत्या के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चार आरोपी मुकेश भील, जुवान सिंह भील, भीम सिंह भील एवं मन्नू भील को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक फरार आरोपी सुघर सिंह भील की लगातर तलाश की जा रही है और जिसे भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। सभी आरोपी किशनपुरा के रहने वाले हैं।

यह था मामला

मामला बमोरी इलाके के गड़लामार और किशनपुरा गांव का था। यहां बांसखेड़ी में फॉरेस्ट की 4 बीघा जमीन है। किशनपुरा गांव के लोग 4 साल से इस जमीन को जोत रहे हैं। वहीं, गडलामार गांव के लोगों का कहना है कि वह इस जमीन पर जुताई करेंगे। इसी बात को लेकर एक साल से झगड़ा चल रहा है। शुक्रवार को फिर से इसी जमीन को लेकर विवाद हो गया। गड़लामार गांव के लोग इस जमीन पर काम करने पहुंचे। किशनपुरा गांव के ग्रामीणों को खबर लगी, तो वे भी पहुंच गए। दोनों ही गांव के लोग जमीन पर अपना-अपना दावा करने लगे। कहासुनी के बाद मारपीट होने लगी।

विवाद बढ़ा तो लोगों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला करना शुरू कर दिया। इसमें पांच लोग घायल हो गए। घायलों को उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां डॉक्टरों ने प्रीतम (25) पुत्र सुरसिंह भिलाला निवासी गडलामार को मृत घोषित कर दिया। प्रीतम की 6 साल पहले शादी हुई थी। उसके 4 बच्चे हैं। एक बेटे का जन्म 4 सितंबर को ही हुआ था। परिवार में पत्नी, बच्चे, मां-बाप और दो भाई हैं।

खबरें और भी हैं...