पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Young Man Kidnapped A Minor In Chanchoda, Kept With Him For 5 Years, Got Married As Soon As The Girl Attained Adulthood; Now The Police Have Found

16 वर्ष की नाबालिग 5 साल बाद मिली:चांचौड़ा में नाबालिग का अपहरण कर ले गया युवक, 5 सालों तक अपने साथ रखा, लड़की के बालिग होते ही कर ली शादी; अब पुलिस ने ढूंढा

गुना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पांच साल बाद लड़की को ढूंढ पायी पुलिस - Dainik Bhaskar
पांच साल बाद लड़की को ढूंढ पायी पुलिस

गुना। जिले में नाबालिग लड़कियों के मामले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहाँ एक व्यक्ति गांव की नाबालिग को पांच साल पहले भगा कर ले गया और उसे अपने साथ रखा। चार साल बाद जब वह लड़की बालिग हो गयी तो उससे शादी कर ली। मामला नाबालिग बच्ची के गायब होने का था तो पुलिस ने बालिग होने के बाद उसे बरामद कर लिया। इसमें पुलिस ने "झगड़ा' प्रथा के मामले सुलझाने वाले एक व्यक्ति को साथ लिया तब जाकर लड़की बरामद हो पायी।

दरअसल जिले के ग्रामीण इलाकों में नाबालिग बच्चियों के सैकड़ों मामले दर्ज हुए हैं। गायब होने वाली बच्चियों में अधिकतर 15-16 साल की बच्चियां होती हैं। इन्हे बहला-फुसलाकर गांव का ही युवक या कोई परिचित अपने साथ ले जाता है। उसके बाद बच्चियों के साथ बलात्कार किया जाता है। इस दौरान कई बार बच्चियां तक गर्भवती तक हो जाती हैं। पुलिस ने ऐसी कई बच्चियों को बरामद किया है जो गर्भवती तक हो गयीं।

21 जुलाई 2016 को एक 15 वर्ष की नाबालिग अपने घर से गायब हो गयी थी। 27 फरवरी को नाबालिग के गायब होने की रिपोर्ट परिजनों द्वारा चांचौड़ा थाने में की गयी थी। गांव के ही एक व्यक्ति पर उसका अपहरण कर बहला-फुसलाकर ले जाने की आशंका जताई गयी थी। पांच वर्षों तक लड़की बरामद नहीं हो पायी। घरवाले भी उसे ढूंढ-ढूंढ़कर थक चुके थे।

जिस समय व्यक्ति उसे भागकर ले गया उस समय वह नाबालिग थी। बच्ची को उसने अपने साथ रखा। जैसे ही वह बालिग़ हुई, उसने लड़की से शादी कर ली और राजस्थान के बारां जिले में रहने लगा। उसके घरवालों को भी इस बारे में पता चल गया तो उन्होंने "झगड़ा" लेकर युवती को वहीँ रहने के लिए अनुमति दे दी। पुलिस को हालाँकि इसकी जानकारी नहीं मिल पायी। कई वर्षों से कोशिश करने के बाद भी लड़की की बरामदगी नहीं हो पायी थी।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया की चांचौड़ा थाने में पदस्थ ASI पंजाब सिंह ने इसके लिए एक व्यक्ति से संपर्क किया। यह व्यक्ति "झगड़ा' तुड़वाने का काम किया करता है। इसी की मदद से पुलिस को लड़की का सुराग मिला। उसने पुलिस का साथ दिया और लड़की के राजस्थान के बारां जिले में होने की जानकारी लगी। सुराग लगते ही पुलिस टीम बारां जिले में पहुंची और ग्राम कछान से लड़की को बरामद कर लिया। हालाँकि लड़की के बालिग़ होने पर युवक ने उससे शादी कर ली थी और दोनों साथ रह रहे थे।

खबरें और भी हैं...