पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ओरियेंटेशन कार्यक्रम में युवाओं ने सुनाए शिविर के अनुभव:रासेयो से जुड़कर युवा कर सकते हैं देश-विदेश की यात्रा : ब्रह्मभट्ट

गुना10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समाजसेवी व गांधीवादी डाॅ. एसएन सुब्बाराव द्वारा संचालित राष्ट्रीय युवा योजना इकाई गुना का ओरियेंटेशन कार्यक्रम सोशल मीडिया के माध्यम से आयोजित किया गया। जिला समन्वयक जितेंद्र ब्रह्मभट्ट ने बताया कि बौद्धिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं शारीरिक रूप से युवाओं को सशक्त युवा नेतृत्व को सशक्त करने का युवाओं का मंच है।

राष्ट्रीय युवा योजना के शिविरों में शांति, सद्भावना व विकास के लिए सजग अभियान की अटूट कड़ी विश्व शांति, अंतरराष्ट्रीय मैत्री राष्ट्रीय एकता, आदि विषयों को लेकर राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय शिविरों का आयोजन करती है। इससे युवाओं को देश-विदेश की यात्रा करने का मौका मिलता है। आदर्श प्रजापति ने बताया कि अभी तक 40 युवा गुना इकाई के माध्यम से राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय शिविरों में सहभागिता कर चुके हैं। एक दल ने तो एक देश की यात्रा भी कर ली है। संदीप मेहरा ने बताया कि कोई भी युवा जो समाज सेवा के कार्यों रुचि रखता हो वो हमारा सदस्य बन सकता है। केवल समाज सेवा के भाव होना जरूरी है।

कविता राजपूत राघौगढ़ ने कहा कि चार कदम चलते है तो उड़ीसा पहुंच जाते है, असम, त्रिपुरा, केरल भारत के सभी राज्यों को देखने और उनकी वेशभूषा, भाषा देखने की मिलती है। प्रदीप केवट रुठियाई ने कहा कि संस्कृति भाषा को समझने एवं देखने का माध्यम शिविर है जिन बोलियों भाषाओं को हम किताबों में पढ़ते थे वो सब सामने सुनाई देती है।

दीपक सुमन ने बताया कि मेरी पढ़ाई गांव में हुई कभी जीवन में नहीं सोचा था भारत घूम पाऊंगा लेकिन जितेंद्र सर के कारण एक देश घूमने और वहाँ के लोगों से बात करने का समय मिला। प्रिया शर्मा कुंभराज ने कहा मैं इंतजार कर रही हूं कब बाहर जाने का मौका मिलेगा।

समाजसेवा की गतिविधियां बनाती हैं संवेदनशील
मुख्य अतिथि होल्कर महाविद्यालय इंदौर की प्राध्यापक वंदना चुटैल ने कहा कि समाज सेवा की गतिविधियां हमें संवेदनशील बनाती है। इस ओरियेंटेशन कार्यक्रम में अंजली जाटव, सलोनी सोनी, अर्पणा श्रीवास्तव भोपाल, विशाखा सहरिया, रानू मेर, साक्षी भार्गव, अभिषेक केवट आदि ने अपनी विचार व्यक्त किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें