पात्र व्यक्तियों को दिया जाएगा खाद्यान्न:नवीन बेगार योजना के तहत सर्वे करने के बाद पात्र व्यक्तियों को दिया जाएगा खाद्यान्न

ईसागढ़22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवीन बेगार योजना के तहत सर्वे करने के बाद पात्र व्यक्तियों को दिया जाएगा खाद्यान्न

जनपद पंचायत के सभागार में गुरुवार को उचित मूल्य दुकानदारों की बैठक आयोजित की गई। इसमें शासन की नवीन बेगार योजना के तहत सर्वे नगर परिषद एवं जनपद पंचायत द्वारा कराने की बात कही। बैठक में पात्र व्यक्तियों को नवीन योजना के तहत खाद्यान्न वितरित कराया जाएगा। बैठक में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी धर्मेश शर्मा, नप सीएमओ नरेंद्र जाटव, जनपद सीईओ उदय प्रताप सिंह चौहान उपस्थित रहे। बैठक में सभी दुकानदारों को लाइसेंस जारी करने संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए।

साथ ही शासन की नवीन बेगार योजना के तहत ऐसे लोग जो भिक्षावृत्ति करते हैं उनका सर्वे नगर परिषद एवं जनपद पंचायत द्वारा कराया जाएगा। इसमें व्यक्ति को स्वयं घोषणा पत्र देना होगा, यदि वह व्यक्ति पात्र पाया जाता है तो उसे खाद्यान्न वितरण करने की कार्रवाई की जाएगी। अनुविभागीय दंडाधिकारी ने कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी को सख्त निर्देश दिए कि ऐसे दुकानदार जो वितरण ठीक से नहीं कर रहे हैं साथ ही जिन दुकानदारों की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

इनमें इंदार और महुअन दो दुकानों के एसडीएम विजय यादव ने दो दिन के भीतर जांच करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही अन्य सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है, कि प्रत्येक लाभार्थी को राशन मिलना चाहिए। यदि राशन वितरण में कोई अनियमितता पाई जाती है तो संबंधित दुकानदार के विरुद्ध तत्त्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...