लोक निर्माण विभाग:उखड़ी सड़क व पुलियाओं की मरम्मत नहीं होने से लोग उठा रहे परेशानी

जावर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल अधिक बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग की सड़क हो या मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। जबकि गर्मी का मौसम चल रहा है, लेकिन जिम्मेदार विभागों ने सड़क मार्गों की हालत को सुधारा नहीं है। जिससे आवागमन में परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों ने उखड़ी सड़कों व पुलियाओं की मरम्मत करने की मांग की हैै।

इस साल हुई अधिक बारिश ने क्षेत्र की सड़कों की सूरत बदल दी है। इन उखड़ी सड़कों पर लोगों का चलना मुश्किल हो रहा है। इनमें गुंजारी की सड़क,जावर से भाटीखेडा, मैन रोड से पिपलिया सलार्सी की सड़के काफी खराब हो चुकी हैं।

वहीं अरोलिया कुरावर मार्ग के बीच बाजखेडी गांव की व गुंजारी के पास नाले पर बनी पुलिया बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हो चुकी थी जिसकी अभी तक मरम्मत नहीं कराई है। भंवरी के कुलदीप सिंह का कहना है कि बाजखेड़ी गांव के पास नाले पर बनी पुलिया बरसात के दिनों में जिसकी कई दिनों तक मरम्मत नहीं करवाई गई थी।

फिर लगातार बोलने के बाद क्षतिग्रस्त पुलिया पर मुरम डलवाकर रास्ता आने जाने लायक बनाया। जबकि पुलिया पर सीमेंट कांक्रीट करवाना चाहिए ताकि बरसात के दिनों में क्षतिग्रस्त न हो पाए। इसी तरह गुंजारी के मान सिंह ने बताया कि गांव जाने वाले रास्ते पर पड़ने वाली पुलिया के साथ ही सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जिसकी मरम्मत करवाने की जरुरत है।

इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर राकेश श्रीवास्तव का कहना है कि बाजखेड़ी गांव के पास की क्षतिग्रस्त पुलिया के साथ ही अरोलिया से कुरावर तक की सड़क भी खराब हो चुकी है। इस कारण इन दोनों का नए सिरे से एस्टीमेट बनाकर स्वीकृति के लिए शासन के पास भेजा जाएगा। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद अरोलिया से कुरावर तक की सड़क फिर से बनवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...