पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राशि दूसरी मद में खर्च करने का मामला:नप के सामने धरना स्थगित, अब भोपाल जाकर करेंगे शिकायत

जावरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री आवास योजना व दमकल वाहन की राशि दूसरी मद में खर्च करने के विरोध में पूर्व नपाध्यक्ष शैलेष वैद्य के नेतृत्व में गुरुवार को नगर परिषद के सामने धरना प्रदर्शन शुरू किया था। दूसरे दिन धरना स्थगित किया गया है। वहीं अब भोपाल जाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जाएगी।

गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास व दमकल की राशि नप में बैठे जिम्मेदारों द्वारा अन्य मद में खर्च कर दी गई है। इस मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को पूर्व नप अध्यक्ष शैलेष वैध के नेतृत्व में हितग्राहियों ने नप कार्यालय के सामने धरना आंदोलन शुरु किया था।

धरने की सूचना मिलते ही तहसीलदार रत्नेश श्रीवास्तव व सीएमओ एनके परसानिया धरना स्थल पर पहुंचे थे। प्रदर्शनकारियों से चर्चा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था। इस पर पूर्व नपाध्यक्ष वैध ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होने तक व प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों की राशि उनके खातों में जब तक नहीं डाली जाएगी तब तक धरना आंदोलन जारी रखने की बात कही थी। शुक्रवार सुबह तक धरना आंदोलन जारी था, लेकिन बाद में धरना आंदोलन स्थगित कर दिया गया।

इस संबंध में शैलेष कुमार वैध ने बताया कि धरने में शामिल सभी लोगों से चर्चा कर यह निर्णय लिया गया कि फिलहाल धरना आंदोलन स्थगित कर भोपाल जाकर इस मामले की शिकायत नगरीय प्रशासन मंत्री व अधिकारियों से किए जाने का निर्णय लिया।

हमारी शिकायत पर मामले की जांच अधिकारियों ने शुरु कर दी है। 228 लोगों के खातों में दूसरी किस्त जल्द ही डालने का भरोसा दिया है। इसके बाद ही हमने अपना आंदोलन स्थगित किया है। अब मंगलवार को जन सुनवाई में इस मामले की शिकायत करेंगे।

खबरें और भी हैं...