यात्रियों को दिक्कत:स्टेशन रोड दरकने से हाे रहे हादसे,नई सड़क का निर्माण घोषणा तक सीमित

कुंभराज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन के जर्जर रोड पर बाइक फिसलने से हो रही दुर्घटनाएं, बारिश में लाेगाें काे करना पड़ा परेशानी का सामना। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन के जर्जर रोड पर बाइक फिसलने से हो रही दुर्घटनाएं, बारिश में लाेगाें काे करना पड़ा परेशानी का सामना।
  • सड़क निर्माण के बाद सीसी राेड उखड़ने से यात्रियों को हो रही है दिक्कत

कुंभराज कस्बे से स्टेशन पहुंच रोड भी खस्ताहाल हैं, यहां बनी सीसी रोड जगह-जगह से चटक गई हैं। वहीं रोड ऊबड़-खाबड़ होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं सड़क संकरी होने से भी समस्या बनी रहती है। सड़क निर्माण की घोषणा तो हुई है, लेकिन सड़क का निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं हो सका है।

रेलवे स्टेशन रोड की जर्जर हालत बरसात में लोगों का चलना दुश्वार हो गया है। यहां अधिकांश एक्सीडेंट बाइक फिसलने से होती है इस रोड के निर्माण के लिए होने के बाद एक बार फिर जर्जर होने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसका सामान यहां आने-जाने वाले लोगों को करना पड़ रहा है। लोगों की परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। और इस बार बरसात में इस क्षतिग्रस्त सड़क के हालात ओर भी खराब होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। वहीं रोड की दूसरी तरफ का हिस्सा बनाने के लिए खोदा गया था वह खुदा हुआ पड़ा है। वहीं बारिश के समय इस उखड़ी सड़क पर जब पानी भरेगा तो लोगों का आवागमन दूभर हो जाएगा।

सड़क निर्माण की घोषणा तो हुई, लेकिन निर्माण नहीं हुआ शुरू

पार्किंग में हो रही समस्याएं

स्थानीय निवासी अवनीश राजोरिया, विष्णु मीणा, निरंजन काबरा, विजय ने बताया कि स्टेशन रोड पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। वहीं नवीन मैथिल, मुकेश केवट ने बताया कि स्टेशन पर जहां गाड़ियों की पार्किंग गाड़ी होती हैं। वह स्थान सीसी के बाद कच्चा है वहीं पर ही गाड़ियों को घुमाया जाता है। बारिश के बाद के यहां गाड़ियों खड़ी करना मुश्किल हो रहा है।

रात में ट्रेनों के वक्त यात्रियों की सुरक्षा के भी नहीं इंतजाम, कई बार हो चुके हादसे

रात को इस स्टेशन पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी कोई खास बंदोबस्त नहीं किए गए हैं। जबकि रात के वक्त स्टेशन पर सुरक्षा के लिए न तो पर्याप्त मात्रा में आरपीएफ के जवान होते हैं और न ही जीआरपी का ही बल होता है। वहीं स्टेशन पर कई बार यात्रियों से सामान छीना झपटी जैसी घटनाएं भी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी सुरक्षा को लेकर न तो रेलवे प्रबंधन ध्यान दे रहा है। वहीं स्टेशन के प्रमुख प्रवेश मार्ग पर बनी सीढ़ियां भी क्षतिग्रस्त हैं जिससे यात्रियों को चढ़ने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

स्टेशन पर नहीं पर्याप्त सुविधाएं

रेलवे स्टेशन पर छाया के लिए पर्याप्त सुविधाएं नहीं होने से यात्रियों को तेज गर्मी में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। धूप व बारिश से बचने के लिए क्षेत्र के स्टेशनों पर पर्याप्त इंतजाम नहीं होने यात्री पेड़ों की छाया बैठकर ट्रेनों का इंतजार करते हैं। मुसाफिरों के लिए पानी पीने तक के पर्याप्त इंतजाम नहीं है। इस स्टेशन हर रोज कई यात्री गाड़ियों का आना-जाना रहता है। कुंभराज में धनिया का व्यापार होने के कारण यहां व्यापारियों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में पर्याप्त सुविधाएं देने की मांग लोग यहां लंबे अर्से से करते आ रहे हैं। स्थिति यह है कि महज एक फीट ऊंचे इस प्लेटफार्म पर जब ट्रेनें आकर खड़ी होती है तो उनमें बुजुर्ग यात्रियों, बच्चों और विकलांगों को चढ़ने एवं उतने में खासी दिक्कतें होती है।

खबरें और भी हैं...