सुविधा:मीणा धर्मशाला में शुरू हुआ फीवर क्लीनिक

कुंभराज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्दी-जुकाम व बुखार से पीड़ित मरीजों की चिकित्सक करेंगे जांच

कस्बे में गुरु महाराज मंदिर के पास मीणा धर्मशाला में लोगों को सर्दी, जुकाम, खांसी बुखार के लिए फीवर क्लीनिक आरंभ किया गया है जो लोग सरकारी अस्पताल नहीं जा सकते हैं वे अपने उपचार के लिए गुरु महाराज के मंदिर के पास मीना धर्मशाला में उपचार ले सकते हैं। इन क्लीनिक में केवल सर्दी-जुखाम व बुखार से पीड़ित मरीजों की जांच की जाएगी।

चिकित्सक को यदि कोरोना के लक्षण लगते हैं तो वह सैंपल का परामर्श दे सकते हैं। महामारी से निपटने के लिए सरकारी तौर पर कवायद जारी है। अब इस कड़ी में फीवर क्लीनिक की शुरू की गई है। माना जाता है कि संक्रमित व्यक्ति को सबसे पहले सर्दी-खांसी व बुखार आता है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अब इस तरह के मरीजों के उपचार के लिए अलग ही व्यवस्था कर दी है। चिकित्सक केवल इसी तरह के मरीजों को अस्पताल के तय समय में देखेंगे।

लक्षण गंभीर होने पर या किसी तरह की शंका होने पर तत्काल सैंपल लेंगे ताकि जल्दी स्थिति स्पष्ट हो सके। कोरोना में सबसे मुश्किल सामुदायिक संक्रमण की है। इसके माध्यम से यह रोग एकदम फैलता है। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए फीवर क्लीनिक शुरु कर दिया गया है ताकि प्रारंभिक तौर पर ही कोरोना पॉजिटिव मरीज का पता चल जाए।

खबरें और भी हैं...