पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:मंदिराें की पुताई करने वाला ही चुराता था चांदी के मुकुट, कई मंदिरों में की चोरी

कुरावर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी किए मुकुट बरामद किए। - Dainik Bhaskar
आरोपी के पास से पुलिस ने चोरी किए मुकुट बरामद किए।
  • 400 ग्राम वजनी चांदी के 3 मुकुट आरोपी से बरामद

मंदिरों से भगवान के प्रति माह के मुकुट चुराने के आराेपी चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया है कि वह अकेले ही चोरी की वारदातें करता था। बीते दिनों मंदिर से चांदी के 3 मुकुट चोरी होने की सूचना घनश्याम शर्मा की ओर से पुलिस को दी गई थी।

जांच के दौरान पुलिस काे सूत्रों से जानकारी मिली कि एक सीटी हंड्रेड बाइक से लाल शर्ट, नीली पेंट पहले हुए एक व्यक्ति लगातार गांव में देखा गया है, वह मंदिरों में पुताई का काम करता है। इसके बाद पुलिस ने तलेन के लोहार मोहल्ला निवासी रमेशचंद को दबोचा।

पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कुबूल किया। आरोपी के पास से 400 ग्राम वजनी चांदी के 3 मुकुट मिले जो पुलिस ने जब्त कर लिए। आरोपी पहले भी 2016 और 2018 में कुरावर क्षेत्रो के मंदिरों में चोरी कर चुका है। आरोपी को पकड़ने के लिए एसपी प्रदीप शर्मा ने एसडीओपी भारतेंदु शर्मा के माध्यम से एक टीम बनाई थी। इसमें थाना प्रभारी राम नरेश राठौर, सहायक उप निरीक्षक बीएस लांबा, आरक्षक प्रदीप बैरागी, जगदीश चंद्रवंशी, पूजा मालवी, मोहन शर्मा आदि शामिल थे।

6 सालों में 7 जगहों के मंदिरों से की चोरी

आरोपी ने 2016 से 2021 के बीच नरसिंहगढ़, मलावर, बोड़ा के अलावा शाजापुर जिले के कालापीपल, शुजालपुर और मोहन बड़ोदिया के मंदिरों से भगवान की प्रतिमाओं के मुकुट और अन्य आभूषण चोरी करने की बात कबूल की। इन सभी मामलों में संबंधित पुलिस थानों में पहले से प्रकरण दर्ज हैं। नरसिंहगढ़ पुलिस ने भी आरोपी के रिमांड की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें