पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:मधुसूदनगढ़ में काॅलेज खोलना जरूरी, लोगों ने हस्ताक्षर कर सौंपा सीएम को मांग पत्र

मधुसूदनगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुठालिया जा रहे मुख्यमंत्री से कार्यकर्ताओं ने मुलाकात कर समस्याओं से कराया अवगत
  • क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा अध्ययन करने जाना पड़ता है बाहर
  • 4 वर्ष पूर्व बंद हो चुका है कस्बे में संचालित एकमात्र भोज मुक्त विश्वविद्यालय

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल से बैरसिया नजीराबाद होकर मकसूदनगढ़ पहुंचे। मधुसूदनगढ़ पहुंचने पर चौधरी पेट्रोल पंप के सामने भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनसे मुलाकात कर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया व कस्बे में कालेज खोलने की मांग की। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य कौशलेंद्र अग्रवाल, पुरुषोत्तम सोनी, पूर्व विधायक प्रतिनिधि संगीता क्रांति अग्रवाल, पूर्व मंडल अध्यक्ष कृष्ण मुरारी सोनी, भवानी कुशवाह आदि ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। संगीता क्रांति अग्रवाल ने मधुसूदनगढ़ में कॉलेज खोलने के लिए मांग पत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिया।

मांग पत्र में संगीता अग्रवाल ने कहा कि मधुसूदनगढ़ में पूर्व में भोज विश्वविद्यालय संचालित था जो कि लगभग 4 वर्ष पहले बंद हो चुका है। इस कारण मधुसूदनगढ़ सहित ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा अध्ययन करने के लिए भोपाल, इंदौर, गुना, राजगढ़ आदि स्थानों पर जाना पड़ता है। जिससे समय एवं पैसे की बर्बादी होती है तथा खासकर जाने-आने में छात्राओं को बहुत ही परेशानी का सामना करना वहीं आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानियों का सामना छात्राओं को करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बढ़ती हुई जनसंख्या को देखते हुए मधुसूदनगढ़ में कालेज खोला जाना बहुत ही आवश्यक है।

उक्त मांग पत्र में मधुसूदनगढ़ वासियों के अनेक के हस्ताक्षर भी थे तथा ग्रामीणों ने भी मांग की है कि शीघ्र मधुसूदनगढ़ में कॉलेज खोला जाए इसके उपरांत मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से ही सुठालिया पहुंचे और वहां पर ब्यावरा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के प्रत्याशी नारायण सिंह पवार के समर्थन में उन्होंने चुनावी सभा की। पहले मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से मऊ सुठालिया पहुंचने वाले थे लेकिन बाद में वह सड़क मार्ग से मधुसूदनगढ़ होकर सुठालिया पहुंचे। गुना जिला मुख्यालय से भी मधुसूदनगढ़ की दूरी 80 किलोमीटर है तथा मधुसूदनगढ़ तहसील क्षेत्र में एक भी शासकीय कॉलेज नहीं है मधुसूदनगढ़ में कॉलेज खोलने की मांग ग्रामीण जनों द्वारा की गई है।

लंबे समय से चल रही मांग

मधुसूदनगढ़ में कॉलेज खोले जाने की मांग को लेकर चांचौड़ा क्षेत्र की पूर्व विधायक ममता मीना ने भी पूर्व में भोपाल पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी। इस अवसर मुख्यमंत्री को एक मांग पत्र सौंपकर मधुसूदनगढ़ में कॉलेज बनाए जाने, अस्पताल का उन्नयन कर 30 बिस्तरों का अस्पताल एवं उकावद एवं नसीरपुर में इंटर कॉलेज खोलने की मांग की गई थी। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजगढ़ सांसद रोडमल नागर से भी पूर्व में मुलाकात कर मधुसूदनगढ़ में कॉलेज खोलने की मांग की थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें