ज्ञापन:10 माह से बंद 2 ट्रेन से 5000 यात्रियों पर असर

मंडीबामोरा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्टेशन प्रबंधक को ट्रेन शुरू कराने दिया ज्ञापन

मंडी और रेलवे स्टेशन के अंतर्गत आने वाले कोल्हार एवं कुरवाई कैथोरा रेलवे स्टेशनों पर 10 महीने से एक भी ट्रेन नहीं रुक रही है इसलिए यात्री निजी साधनों से आना-जाना कर रहे हैं। रेलवे द्वारा 1 मार्च से नई रेलगाड़ी अभी शुरू कर रहे हैं और उनका नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है लेकिन छोटे स्टेशनों की लाइफ लाइन कह जाने वाली मेमो ट्रेन 10 महीने से बंद है।

सबसे अधिक राज्यरानी सुपरफास्ट बिलासपुर भोपाल एवं बीना भोपाल मेमो ट्रेन और आप अपडाउन के लिए पठानकोट एक्सप्रेस यह रेलगाड़ियां पिछले 10 महीने से बंद पड़ी हुई हैं। रेलवे द्वारा इस और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जबकि इन ट्रेनों को चलाने की मांग कई महीनों से की जा रही है। मंडी बामोरा से भोपाल तक जाने वाली दादर अमृतसर एक्सप्रेस राज्यरानी एक्सप्रेस जिनसे लोग अप डाउन करते हैं। ​​​​​​​अपडाउन और संघ के जितेंद्र कुमार द्वारा रेलवे स्टेशन प्रबंधक एवं डीआरएम को इस संबंध में ज्ञापन भी सौंपा, यहां की महत्वपूर्ण ट्रेन 10 महीने से बंद है। जिससे कम से कम 5000 से अधिक अप डाउन और परेशान है। दूसरी ओर भोपाल बिलासपुर ट्रेन भी 10 महीने से बंद होने से छोटे स्टेशन कोल्हार के यात्री खासे परेशान हैं।

दुकानदारी पूरी तरह से बंद पड़ी
यहां के गौरव कपूर ने बताया कि ट्रेन बंद होने के कारण दुकानदारी भी बंद पड़ी हुई है इन तीनों के चालू ना होने से लोगों को 3 से 4 गुना अधिक किराया देकर अपने जिला मुख्यालय सागर जाना पड़ता है। छोटी स्टेशनों की लाइफ लाइन कही जाने वाली ट्रेन 10 महीनों से बंद पड़ी हुई है, जिससे हजारों की रोजी-रोटी जुड़ी है लेकिन ट्रेन चालू ना होने से सभी लोग परेशान हैं।

आदेश जारी हाेने के बाद ट्रेन शुरू होगी
^ट्रेन चलाने एवं जनरल टिकट के संबंध में यहां के अप डाउनर संघ ने ज्ञापन सौंपा है। ट्रेन चलाने के संबंध में रेलवे बोर्ड से आदेश जारी होंगे, तो ट्रेन चलने लगेगी।
एके साहू ,स्टेशन प्रबंधक

खबरें और भी हैं...