पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

साहस से डकैतों को खदेड़ा:सेवानिवृत्त टीआई ने 6 नकाबपोश डकैताें पर किए फायर, जवाबी फायरिंग की, फिर भागे

मंडीदीप12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस कॉलोनी में घुसे थे डकैत। अगले दिन जांच करती पुलिस।
  • मंडीदीप के फूलचंद नगर में डकैताें काे ललकारा, फायरिंग करके भगाया
  • दोनों ओर से 4 राउंड फायर, धोती-कुर्ता पहने थे बदमाश, सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड

शहर के वार्ड एक की कालोनी में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब साढ़े तीन बजे अचानक गोलियां चलने की आवाजों से रहवासी सहम गए। लाेग मामले को समझ पाते उससे पहले ही आधा दर्जन डकैत पथराव करते हुए अंधेरे का लाभ उठा कर रेल पटरी की ओर भागने में सफल हो गए। दरअसल इसी वार्ड के निवासी सेवानिवृत्त थाना प्रभारी जमना लाल सुंदरे काे सूचना मिली थी कि 6 नकाबपोश लोग एक सुने घर से निकलकर आप के घर की ओर आ रहे हैं। इतना सुनते ही उन्होंने अपनी लाइसेंसी बंदूक उठाई और घर से बाहर निकल कर दूर से ही उन्हें ललकारते हुए फायर कर दिया। जवाब में दूसरी और से भी एक फायर किया गया। इसके बाद सुंदरे ने दो और फायर किए। इस दौरान डकैत पत्थर बरसाते हुए भाग निकले। थोड़ी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और रह वासियों के बताए अनुसार रेलवे ट्रैक की ओर बदमाशों का पीछा किया, लेकिन उनका कोई सुराग नहीं मिला।

पुलिस को पारदी गैंग पर संदेह, डेरों पर पता कर रहे हैं किसी के यहां मेहमान ताे नहीं आए थे, व्यापारियों को भी सावधान रहने कहा गया है

एसपी मोनिका शुक्ला ने भास्कर से चर्चा में बताया कि उन्हें पारदी गिरोह पर संदेह है, इसलिए हमारी जांच का पूरा फोकस इसी समुदाय के लोगों पर है। उन्होंने कहा कि यह लोग बाहर से आए हैं। रेलवे लाइन के पास लगे डेरों को सर्च करा रहे हैं। आस-पास के गांव में इस जाति के लोगों के यहां कोई मेहमान तो नहीं आए उनकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस गश्त भी बढ़ा दी गई है ।शहर भर के सीसीटीवी कैमरा की अलग- अलग टाइम की फुटेज भी चेक कराई जा रही है। ऐसी घटनाएं आगे से कोशिश करेंगे ना हो। थाना प्रभारियों को व्यापारियों की बैठक लेने के लिए कहा गया है कि वे पुलिस के साथ गश्त करें सर्राफा व्यापारियों को स्वयं चौकीदार रखने के लिए कहा गया है।

आरोपी रेलवे ट्रैक की ओर भागे

थाना प्रभारी राजीव जंगले ने बताया की वार्ड एक के फूलचंद नगर में डकैत कोई वारदात करते उससे पहले ही रिटायर पुलिस अधिकारी जमना लाल सुंदरे ने फायर करते हुए उन्हें खदेड़ दिया। हालांकि उन्होंने दूसरी और से गोली ही चलने की बात कही है। टीआई जंगले ने बताया कि कुछ लोग रेलवे ट्रैक की ओर भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। जो धोती कुर्ता पहने नजर आ रहे हैं जिनकी वेशभूषा से लगता है कि वह भील गिराेह के हैं।

एसपी ने पूर्व टीआई की प्रशंसा की पुरस्कृत करने की बात कही

घटना की सूचना मिलते ही रविवार सुबह एसपी मोनिका शुक्ला घटना स्थल पर पहुंची और साहस का परिचय दे कर डकैतों को खदेड़ने वाले पूर्व टीआई की प्रशंसा करते हुए पुरस्कृत करने की बात कही। उन्होंने इस मामले में पुलिस को तह तक पहुंच कर आरोपियों को पकड़ने की हिदायत दी। इस दौरान एसडीओपी मलकीत सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें