लापरवाही:पुलिस और परिवहन विभाग की कार्रवाई न होने से हो रहे हैं हादसे

मुंगावली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओवरलोडिंग के कारण कभी भी हो सकता है गंभीर हादसा

वाहन चालकों की लापरवाही और वाहनों में हो रही जमकर ओवरलोडिंग के चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। इन दुर्घटनाओं के समाचार अखबारों में आए दिन प्रकाशित होते हैं। इसके बाद भी ओवरलोडिंग पर न तो पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई की जाती है और न ही वाहन चालक और वाहन संचालक ही वाहनों में ओवरलोडिंग करने से बाज आ रहे हैं।

शहर में ओवरलोडिंग की हालत ऐसी है कि 3 प्लस 1 ऑटो में 10 से 15 सवारियों और 7 प्लस 1 मैजिक वाहन में 20 से 25 सवारियां ठूंस-ठूंस कर बैठाई जा रही है। वहीं ट्रैक्टर ट्रालियों पर भी ग्रामीण क्षेत्र में बारातें जा रही हैं। इन वाहनों को चलाने वाले अधिकतर वाहन चालकों के पास लाइसेंस भी नहीं होता है। इससे ओवरलोड वाहनों से आए दिन हादसे होने की आशंका रहती है। गुरुवार को शहर के मुख्य बाजार से ईटों से भरी ट्राली निकली। इसमें एक तरफ तो ईंटें भी ओवरलोड भरी भी।

वहीं ट्राली में लदी ईंटों के ऊपर करीब 7 लोग बैठे थे। वाहन चालकों की इस तरह की लापरवाही से कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है। शहर में ओवरलोडिंग पर लंबे समय से पुलिस और परिवहन विभाग ने लंबे समय से कार्रवाई नहीं की है। इससे इन वाहनों के चालक बेखौफ होकर ओवरलोडिंग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...