कार्रवाई:नगर परिषद और राजस्व विभाग ने की संयुक्त कार्रवाई, लॉकडाउन में खुली 15 दुकानें सील

मुंगावली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों ने एक दुकान का 2 हजार रु. का चालान, 3 दुकानों के बनाए 500 रु. के चालान

शहर में लगे कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है शहर में कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए प्रशासन ने पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लागू किया है। शहर में लगे कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है। गुरुवार को प्रशासन की टीम ने शहर का भ्रमण कर लोगों को कोरोना कर्फ्यू का पालन करने की हिदायत दी।

वहीं शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले 15 दुकानों को सील कर दिया। नगर परिषद और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने गुरुवार को शहर भ्रमण किया। इस दौरान टीम ने शहर में चोरी छिपे दुकान खोलकर सामान बेच रहे 15 दुकानों को सील कर दिया।

टीम ने एक दुकानदार का 2000 रुपए का चालान बनाया वहीं 3 दुकानों के 500 रुपए के चालान बनाए हैं। अधिकारियों ने शहर में बिना मास्क लगाकर घूम रहे 20 से अधिक लोगों के चालान बनाए है।

बस में बिना मास्क लगाकर बैठे लोगों के बनाए चालान
प्रशासनिक अधिकारियों ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। अधिकारियों ने शहर में एक बस का निरीक्षण किया। बस में बिना मास्क लगाए लोगों के चालान बनाए। साथ ही शहर में बिना मास्क लगाकर घूम रहे लोगों के चालान बनाकर कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने इस दौरान करीब 20 से अधिक लोगों के चालान बनाए हैं।

मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से लगवाई उठक बैठक
प्रशासनिक अधिकारियों ने मास्क नहीं लगाने वाले कुछ लोगों से उठक बैठक लगवाई। इसके बाद अधिकारियों ने लोगों के 100 रुपए के चालान बनाए। प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों से शासन की गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी।

तेजी से फैल रहा संक्रमण
शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अप्रैल माह में ब्लॉक में 500 से अधिक लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। गुरुवार को सिविल अस्पताल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रही एक महिला की मौत हो गई। इसके अलावा कई लोगों की मौत भोपाल में इलाज के दौरान हो चुकी है। जिनका अंतिम संस्कार भोपाल में ही कर दिया गया है।

सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर बनाए चालान
अधिकारियों ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हीं करने वाले दुकानों पर कार्रवाई की। इनमें डॉ. अनसउद्दीन पर 2 हजार रुपए का चालान काटा गया। वहीं संतोष कुशवाह, मनीष जैन, स्नेहा मेडीकल आदि पर 500 रुपए की चालानी कार्रवाई की।

खबरें और भी हैं...