शहर में सौंदर्यीकरण:शहर का सबसे व्यस्त रोड, लेकिन जहां से शुरू होता है, वहीं पर सबसे बड़ा गड्ढा

नरसिंहगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरी चौराहे के बड़े गड्ढे की वजह से लोगों को आने जाने में दिक्कतें आती हैं। - Dainik Bhaskar
छतरी चौराहे के बड़े गड्ढे की वजह से लोगों को आने जाने में दिक्कतें आती हैं।
  • यह गड्ढा शहर के प्रमुख छतरी चौराहे पर है, जहां से शुरू होते हैं चार मार्ग

नगर पालिका की ओर से लगातार शहर में सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। पिछले दिनों नगर पालिका ने शहर में तीन जगह स्वागत बोर्ड लगवाए हैं। जिन पर शहर के प्रमुख दफ्तरों और पर्यटक स्थलों के नाम और पते हैं। साथ ही शहर के सबसे व्यस्त छतरी चौराहे और मुख्य बाजार, पुरानी नगर पालिका तिराहे पर भी दूधिया रोशनी के लैंप लगवाए हैं। लेकिन शहर का प्रमुख मार्ग जिस पर क़रीब एक दर्जन सरकारी दफ्तर और पर्यटक स्थल हैं। वह जहां से शुरू होता है वहीं पर सबसे बड़ा गड्ढा है। जो बारिश के दिनों में बाहर से आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए परेशानी बना हुआ है।

यह प्रमुख रोड शहर का सबसे व्यस्त रोड है। इससे होकर नागरिक धार्मिक स्थल छोटा महादेव, बड़ा महादेव, नादिया पानी, गऊघाटी, खजूर पानी, गुप्तेश्वर महादेव सहित तहसील कार्यालय, पीजी कॉलेज, सिविल मेहताब अस्पताल, एसडीएम कार्यालय, जनपद पंचायत कार्यालय, न्यायालय, लोकसेवा केंद्र उपजेल, बग्गी खाना आदि जगह पर पहुंचते हैं। लेकिन इस रोड की हालत खराब होने से लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा भी इसी रोड पर शासकीय कर्मचारियों के बंगले और आवासीय कॉलोनीयां भी हैं।

इसी रोड पर जयस्तंभ चंपी चौराहे के बीच दिन में कई बार जाम लगता है। जो कई वर्षों से शहर की प्रमुख समस्या बना हुआ है। इन दोनों की बीच की दूरी करीब दो किलोमीटर है। इसी मार्ग से होकर लोग विदिशा, भोपाल सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचते है।

घर के सामने पार्क कर देते हैं चारपहिया और लोडिंग वाहन, हो जाता है ट्रैफिक जाम

जय स्तंभ से लेकर चंपी चौराहे के बीच लोग अपने घर के सामने ही निजी चारपहिया और लोडिंग वाहनों को पार्क कर देते हैं। जिससे सड़क और ज्यादा संकरी हो जाती है और जाम लग जाता है।

खबरें और भी हैं...