विभागों में उलझा मामला:सड़क पंचायत बनाए या पीडब्ल्यूडी, दोनों विभागों से नहीं मिली राहत, ग्रामीण करेंगे सीएम से शिकायत

नसरुल्लागंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम हेल्पलाइन की शिकायत के बाद दो विभागों में उलझा मामला

क्षेत्र के गांव वासनिया खुर्द से दिगवाड़ जोड़ तक कुछ साल पहले सीसी सड़क का निर्माण हुआ था लेकिन सड़क गारंटी अवधि में ही पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। अब ग्रामीण सड़क की मरम्मत कराने के लिए लगातार सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करते चले आ रहे हैं लेकिन उक्त सड़क का निर्माण पंचायत ने किया या पीडब्ल्यूडी विभाग यह सिद्ध नहीं हो पा रहा है। तीन माह बीतने के बाद भी कोई भी विभाग इस मामले में ग्रामीणों को संतुष्ट नहीं कर पा रहा है।

क्षेत्र की ग्राम पंचायत श्यामूगांव के तहत वासनिया खुर्द से दिगवाड़ जोड़ तक सीसी सड़क का निर्माण हुआ था। अब पचास मीटर के दायरे में पूरी तरह से उखड़कर कीचड़ में तब्दील हो चुकी है। इस सड़क की मरम्मत करने में ना तो लोक निर्माण विभाग आगे आ रहा हैं और ना ही पंचायत विभाग जवाबदारी ले रहा है। इसके चलते सड़क पर जलभराव व कीचड़ ही कीचड़ नजर आ रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों 21 व 31 अप्रैल, 25 मई व 15 जून को चार बार सीएम हेल्पलाइन में की गई। सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद निराकरण के लिए जनपद पंचायत को पत्र भेजा पर जनपद पंचायत ने यह कहकर फाइल लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित कर दी कि सड़क का निर्माण लोनिवि द्वारा कराया गया है जिसकी मरम्मत भी विभाग ही करेगा। लोक निर्माण विभाग भी हर बार फाइल जनपद पंचायत को लौटाता आ रहा है। अब ग्रामीण मुख्यमंत्री के पास जाने की तैयारी कर रहे हैं।

जनपद पंचायत ने नहीं लोनिवि ने किया है सड़क का निर्माण

उक्त सीसी सड़क का निर्माण जनपद पंचायत द्वारा नहीं किया गया। सड़क लोनिवि द्वारा बनाई गई है। इसके लिए चार बार लोनिवि विभाग के अधिकारियों को पत्राचार किया जा चुका है लेकिन विभाग समस्या का निराकरण ना करते हुए हमारी फाइल वापस भेज रहा है।
-वृंदावन मीणा, सीईओ, जनपद पंचायत

खबरें और भी हैं...