पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:अमावस्या पर भी नहीं थमे रेत वाहनों के पहिए जिम्मेदारों के सामने निकले सैकड़ों रेत के डंपर

नसरुल्लागंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नर्मदा नदी से रेत का अवैध उत्खनन थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज यहां से करीब 500 से अधिक रेत के डंपर क्षमता से अधिक रेत भरकर निकल रहे हैं। सर्व पितृ अमावस्या पर गुरुवार को भी जिम्मेदारों के सामने इनके पहिए नहीं थमे। छिदगांव काछी, आंबाजदीद, मंडी, अतरालिया व सातदेव से बड़ी संख्या में क्षमता से अधिक रेत का परिवहन किया गया। इसके बाद भी इन पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

नगर के सीहोर रोड पर दूसरे दिन भी रेत वाहनों से जाम लगा रहा। यहां से आने-जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। आलम यह है कि बीजला हनुमान मंदिर के सामने ओवरलोड वाहनों ने इतना बड़ा गड्‌ढा कर दिया है कि यहां हर रोज सड़क हादसे हो रहे हैं।

रातभर से निकाल रहे रेत

नर्मदा नदी से खनन पर जिला प्रशासन व एनजीटी ने भले ही रोक लगा रखी हो लेकिन इस रोक का असर रेत माफिया पर नहीं है। आलम यह है कि आंबाजदीद, बड़गांव, छिदगांव काछी, नीलकंठ, मंडी, सीलकंठ, चौरसाखेड़ी, सातदेव व छिपानेर नदी से बेखौफ खनन किया जा रहा है। खनिज विभाग को कार्रवाई करना चाहिए लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है।

ग्रामीणों ने लगाए आरोप

छिपानेर के ग्रामीण अशोक कुमार, ऋषिराज सिंह, पर्वत सिंह, अनार सिंह, शोभाराम का कहना है कि मिली भगत से ही अवैध कारोबार चल रहा है। इस संबंध में जिला माइनिंग अधिकारी राजेंद्र परमार ने बताया कि 7 ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की है। शीघ्र ही रेत घाटों पर पहुंचकर उत्खनन पर कार्रवाई करेगा। जो भी वाहन निकल रहे हैं उन पर जुर्माना किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें