पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मूंग खरीदी:समर्थन मूल्य खरीदी केंद्रों पर मूंग की खरीदी शुरू

नसरुल्लागंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज पटेल ने किया खरीदी केंद्र का शुभारंभ

क्षेत्र के 11 समर्थन मूल्य खरीदी केंद्रों पर मूंग की खरीदी शुरू हो गई है। शिवानी वेयरहाउस केंद्र पर गुरुवार को सहकारिता विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों ने पहुंचकर समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी का औपचारिक शुभारंभ किया।

भाजपा मंडल अध्यक्ष धीरज पटेल ने खरीदी केंद्र का शुभारंभ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र के किसानों की चिंता करते हुए मूंग की खरीदी समर्थन मूल्य पर किए जाने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया और किसानों को लाभ पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि किसानों की उपज समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने से अब एक किसान को कम से कम 1500 रुपए प्रति क्विंटल का फायदा मिलेगा। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में बनाए गए सभी केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्थाएं मौजूद हैं और पंजीयन की तारीख खत्म होते ही सभी केंद्रों पर तेजी के साथ खरीदी का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

बारिश में नहीं होगी उपज गीली: वेयर हाउस के संचालक मनोज खंडेलवाल ने बताया कि शासन के निर्देश पर किसानों के लिए पर्याप्त व्यवस्था वेयरहाउस पर मौजूद रहेगी जिससे बारिश मेंं भी किसानों की उपज गीली न हो। तिलडिया सहित आसपास के कई गांवों की उपज इस केंद्र पर तौली जाएगी।

क्षेत्र में खरीदी के लिए कुल 11 केंद्र बनाए गए हैं, जहां संपूर्ण विकास खंड की फसल खरीदी जाएगी। खरीदी केंद्र का शुभारंभ होने के साथ ही क्षेत्र के अन्य केंद्रों पर भी जल्द ही किसानों की उपज समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू होग। इस दौरान अर्जुन सिंह चेयरमैन, जिला सहकारी बैंक मैनेजर खुशीलाल बारेला, सहकारी बैंक के इंस्पेक्टर सहित जनप्रतिनिधि एवं सचिव व किसान मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...